IPL 2021 में CSK कर देगी इन 5 खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी !

CSK ने 2018 और 2019 में एक उम्रदराज टीम के साथ अच्छा प्रदर्शन किया होगा, लेकिन जिस तरह से उन्होंने आईपीएल 2020 में प्रदर्शन किया है, उसने सोशल मीडिया पर एक बड़ी बहस छेड़ दी है अगर उन्हें अच्छा प्रदर्शन हैं तो कुछ बड़े बदलाव जरुरी हैं.

आज इस लेख में हम ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्हें अगले सीजन से पहले टीम से रिलीज कर दिया जाना चाहिए.

1) केदार जाधव

केदार जाधव को देखकर लगता हैं वह अब अपने प्राइम समय में नहीं हैं. वह फिलहाल भारत की टीम से बाहर हो चुके है और आईपीएल में अब तक के उनके प्रदर्शन ने सीएसके टीम में किसी भी तरह से अपने स्थान को सही नहीं ठहराया है.

सीएसके में वर्तमान में जाधव को हर सीजन में 7.8 करोड़ फीस मिलती है और मौजूदा सीजन में उनका स्ट्राइक रेट 100 से भी कम हैं जोकि टी20 फॉर्मेट में अस्वीकार्य है. इसके अलावा, वह एक लॉन्गटर्म निवेश नहीं है क्योंकि वह पहले से ही 35 वर्ष के हो चुके है.

2) पियूष चावला

Loading...

यूष चावला किंग्स इलेवन पंजाब और केकेआर के लिए क्रमशः आईपीएल का एक अच्छा प्रदर्शन रहा है, लेकिन सीएसके में उसका पहला सीजन अब तक निराशाजनक रहा है. चावला अब गेंद का एक बड़ा टर्नर नहीं रहे हैं, लेकिन उनकी गुगली के साथ उनकी सटीकता मुख्य कारणों में से एक थी जिसके कारण उन्हें टीम में चुना गया था.

हालाँकि, इस सीज़न में, वह अपनी गुगली को उतनी कुशलता से नहीं दिखा पाया, जितना कि उम्मीद की जा रही थी. कप्तान धोनी ने कुछ ही मैचों के बाद पियूष को ड्राप करके कर्ण शर्मा को प्लेइंग इलेवन चुना जोकि उससे कहीं कम अनुभवी है. सीएसके शायद चावला को अपने मौजूदा मूल्य टैग पर नहीं रखना चाहता है और अगले सत्र से पहले रिलीज कर सकते हैं.

3) लुंगी एंगिड़ी

लुंगी एंगिड़ी ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की थी और वह 2018 में सीएसके के सबसे किफायती गेंदबाज थे, लेकिन उन्होंने जल्द ही अपने कंसिस्टेंट प्रदर्शन को छोड़ दिया.

मिड-सीजन ट्रांसफ़र विंडो में भी एंगिड़ी के शामिल होने की बात सामने आई है, लेकिन अगर उसे मिड सीज़न से कारोबार नहीं करना है, तो उसके सीज़न के अंत में जाने की संभावना है.

4) ड्वेन ब्रावो

यह एक बहुत ही कठोर कॉल होगा, लेकिन अब समय आ गया है कि आइपीएल के किसी एक बड़े दिग्गज को अलविदा कहा जाए और शायद ब्रावो सीएसके का अब तक का सबसे महान ऑलराउंडर हैं. तथ्य यह है कि ब्रावो ने बल्ले से अपने मोजो को खो दिया है और गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में अधिक खेल रहे हैं, इसने सीएसके इलेवन में एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में उनकी कीमत कम कर दी है.

CSK को शायद विश्वास होगा कि सैम क्यूरन अपने करियर के इस चरण में ऑलराउंडर के लिए ब्रावो से बेहतर दांव हैं और ब्रावो को ड्रॉप करके, वे अपनी बल्लेबाजी यूनिट में आक्रामक क्षमता बढ़ाने के लिए एक अतिरिक्त विदेशी गेंदबाज या एक अतिरिक्त विदेशी बल्लेबाज भी खेल सकते हैं. जो इस समय बहुत ही कठोर दिख रहा है.

5) जोश हेज़लवुड

जोश हेज़लवुड एक विश्व स्तरीय गेंदबाज है, लेकिन वह एक उचित टी 20 गेंदबाज नहीं है. उनका खेल लाल गेंद की क्रिकेट के अधिक अनुकूल है. उन्हें टीम में शामिल करने और सीज़न के अधिकांश हिस्सों में बेंच पर रखने के बजाय, सीएसके उन्हें रिलीज़ करना चाहेगा.

हेज़लवुड ने इस सीज़न में सीएसके के लिए जो एक गेम खेला, उसमें उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन डेथ बॉलिंग के संबंध में उनके पास कोई विशेष कौशल नहीं है और इसीलिए वह एक विदेशी तेज गेंदबाज के रूप में अपनी योग्यता पूरी नहीं कर पा रहे हैं.

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker