रज्जाक का विवादित बयान, कहा-सहवाग को हमने स्टार बनाया, कोहली की कामयाबी पर भी बोली ये बड़ी बात…

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक के मुताबिक, विराट कोहली इसलिए सफल बल्लेबाज हैं क्योंकि उन्हें दो महीने खेलने के बदले 20 करोड़ रुपए मिलते हैं। कुछ वक्त पहले हार्दिक पंड्या को कोचिंग का ऑफर देने वाले रज्जाक ने इस बार वीरेंद्र सहवाग पर भी अजीब बयान दिया। उन्होंने कहा, “वीरेंद्र सहवाग को स्टार बनाने में पाकिस्तान का सबसे बड़ा रोल है। ऐसा हमारी खराब फील्डिंग की वजह से होता है।”
रज्जाक ने यह बातें पाकिस्तान के एक टीवी चैनल के टॉक शो में कहीं। रज्जाक इस बार पीएसएल में क्वेटा ग्लेडियर्स के कोच हैं। पीएसएल कल यानी 20 फरवरी से शुरू हो रहा है।

Loading...

भारतीय क्रिकेटर आर्थिक रूप से बहुत मजबूत
भारत और पाकिस्तान में क्रिकेट के स्तर पर रज्जाक ने नजरिया पेश किया। कहा, “नैचुरल टैलेंट पाकिस्तान में ज्यादा है। भारतीय टीम इसलिए अच्छा खेलती है क्योंकि वहां आईपीएल है। अगर इसे निकाल दिया जाए तो वहां के क्रिकेटर औसत हैं। हमारा सिस्टम खराब है। अगर विराट कोहली को दो महीने के 20 करोड़ रुपए मिलेंगे तो वो मुल्क को जिताने के लिए खेलेगा। भारतीय खिलाड़ी आर्थिक तौर पर काफी मजबूत हैं। हमारे यहां मोहम्मद आमिर ने देश के लिए खेलना छोड़ दिया।”

सहवाग को हमने स्टार बनाया
रज्जाक ने वीरेंद्र सहवाग के बारे में अजीब टिप्पणी की। उन्होंने कहा, “वीरेंद्र सहवाग के पास फुटवर्क नहीं था। उनकी आंखें और बैट का स्विंग गजब का था। मुल्तान में उन्होंने ट्रिपल सेंचुरी लगाई थी। अगर आप एक बैट्समैन के 8 कैच छोड़ेंगे तो वो फिर 350 रन ही बनाएगा। पाकिस्तान टीम हमेशा प्लेयर बनाती है। जो कहीं परफॉर्म नहीं करता वो हमारे खिलाफ करता है। एंड्रू सायमंड्स को हमने स्टार बना दिया। इंडिया में किसी प्लेयर को बनाने में उनके मीडिया का भी बड़ा रोल है। क्योंकि वहां का मीडिया बहुत ताकतवर है।”

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker