जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाध्यापको संग की बैठक


भास्कर ब्यूरो वाराणसी। शनिवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह की अध्यक्षता मे चोलापुर ब्लाक के चयनित 40 परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों संग बैठक आयोजित हुई। उक्त बैठक का आयोजन बीआरसी चोलापुर में किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए बीएसए ने सभी प्रधानाध्यापको को मिशन प्रेरणा तथा आपरेशन कायाकल्प से संबंधित सभी कार्य एक सप्ताह मे पूर्ण करा लेने का निर्देश दिया।

Loading...

उन्होंने कहा कि सभी प्रधानाध्यापक विद्यालय के भौतिक परिवेश को आकर्षक व संसाधनयुक्त बनाने के लिए कार्य करें। सभी विद्यालय मे बाला पेंटिंग कराया जाय तथा कक्षाओ को सुसज्जित किया जाय।

उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के बाद विद्यालयों का विस्तृत निरीक्षण कर वस्तु स्थिति का परीक्षण किया जाएगा तथा जो लोग अच्छा कार्य करेंगे उन्हे पुरस्कृत किया जाएगा पर जो लोग लापरवाही करेंगे वे दण्डित होने के लिए तैयार रहें। उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी मे विद्यालयों के बंद होने के कारण बच्चों को डिजिटल माध्यम से पठन-पाठन सामग्री उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सभी बच्चो को दीक्षा पोर्टल से जोड़ना आवश्यक है। इसी उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए उन्होंने चोलापुर ब्लाक के शिक्षको के लिए 5000 अभिभावको के मोबाइल मे दीक्षा ऐप डाउनलोड कराने का लक्ष्य रखा। बैठक मे प्रमुख रूप से खंड शिक्षा अधिकारी लालजी, शिक्षक संकुल ज्योति प्रकाश आदि लोग उपस्थित रहे।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker