लखनऊ में कोरोना से पहली मौत, केजीएमयू में 64 वर्षीय बुजुर्ग ने तोड़ा दम, पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 700 के पार

लखनऊ । राजधानी में बुधवार को कोरोना से संक्रमित पहले मरीज की मौत हो गई। लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में भर्ती नजीराबाद निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग ने दोपहर करीब 2:30 बजे दम तोड़ दिया। बुजुर्ग को केजीएमयू में कोरोना वार्ड में वेंटिलेटर पर रखा गया था।

नजीराबाद निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग को सांस में तकलीफ, बुखार व सर्दी-जुकाम के लक्षणों के बाद बीते शनिवार को केजीएमयू लाया गया था। पहले ट्रॉमा कैजुअल्टी में भर्ती किया गया। यहां से उन्हें मेडिसिन विभाग में शिफ्ट किया गया। सोमवार को कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई। इसके बाद बुजुर्ग को कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया। हालत गंभीर होने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक, बुजुर्ग को गंभीर हालत में भर्ती किया गया था। डायबिटीज की वजह से उनके गुर्दे प्रभावित हो गए थे। फेफड़ों में भी संक्रमण था। डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी सेहत की निगरानी कर रही थी। दोपहर करीब ढाई बजे मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई।

उप्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 700 के पार
डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक, केजीएमयू में मंगलवार को परीक्षण किए गए 806 नमूनों में से बुधवार को 45 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 700 के पार हो गया है। बुधवार को जारी रिपोर्ट में नौ वर्ष की बच्ची समेत एक साथ राजधानी के 31 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से अधिकांश नजीराबाद और सदर इलाके के बताये जा रहे हैं। अन्य मामलों में 13 आगरा के और 01 सीतापुर का है।

Back to top button
E-Paper