HDFC बैंक की ‘मुंह बंद रखो’ मुहिम: नहीं हो पाएगी ग्राहकों से ऑनलाइन धोखाधड़ी-जरूर देखें ये मजेदार वीडियो

International Fraud Awareness Week 2020 पर प्राइवेट सेक्टर के HDFC Bank ने अपने ग्राहकों को साइबर फ्रॉड (cyber fraud) के प्रति जागरूक करने के लिए “Mooh Band Rakho” कैंपेन शुरू किया है. एचडीएफसी बैंक ने ग्राहकों को जागरूक करने के लिए एक रैप सॉंग वाला वीडियो जारी किया है. साथ ही बैंक अगले 4 महीनों तक 1,000 Secure Banking workshops भी कराने जा रहा है.

बैंक की ओर से शुरू किए गए इस कैंपेन के तहत ग्राहकों को कुछ आसान स्टेप बताए जाएंगे जिनके जरिए वे अपना अकाउंट सुरक्षित रख सकते हैं. इस आसान बातों में अपने अकाउंट या कार्ड की डिटेल न बताना और फोन, SMS, email और social media पर  CVV, Expiry Date, OTP NetBanking/ MobileBanking Login ID और पासवर्ड जैसी डीटेल शेयर न करने को कहा जाएगा.

Loading...

November 15 से 21 के बीच पूरी दुनिया में International Fraud Awareness Week 2020 मनाया जा रहा है. इस अभियान के तहत पूरी दुनिया में साइबर फ्रॉड के मामलों को कम करने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. HDFC Bank लगातार दूसरे साल इस अभियान में शामिल हो रहा है.  इस साल बैक ने COVID 19 के दौरान बढ़ते डिजिटल पेमेंट और साइबर फ्रॉड के मामलों को ध्यान में रखते हुए “Mooh Band Rakho” कैंपेन शुरू किया है.

HDFC बैंक ने अकाउंट सेफ रखने के लिए बताए ये टिप्स

  • अपना HDFC Bank PIN, passwords, bank details किसी के साथ भी शेयर न करें          
  • अगर आप अपना एड्रेस, कांटेक्ट नम्बर या email ID बदलते हैं तो तुरंत इसकी जानकारी बैंक को दें
  • अगर HDFC Bank की ओर से आपको कोई फोन करता है और आपको किसी तरह का संदेह होता है तो तुरंत आप 61607475 नम्बर पर फोन कर जानकारी दें.
  • अपने रीजनल फोन बैंकिंग नम्बर को हमेशा अपने फोन में सेव करके रखें. किसी तरह की इमरजेंसी जैसे आपका एटिएम या क्रेडिट कार्ड खोन पर आप इस नम्बर पर फोन कर उसे ब्लॉक करा सकते हैं. किसी संदेहात्मक ट्रांजेक्शन पर भी आप फोन कर सकते हैं. आप 61606161 या toll free number 18002586161 पर फोन करके भी HDFC Bank’s Phone Banking सुविधा का फायदा ले सकते हैं.
  • अगर आपका फोन, लैपटॉप किसी पब्लिक या फ्री वाईफाई से कनेक्टेड है तो ऑनलाइन बैंकिंग न करें
Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker