आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने गूगल असिस्टेंट पर एआई-पावर्ड वॉयस चैटबॉट किया लॉन्च

Loading...

बरेली। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने गूगल असिस्टेंट पर कस्टमर सर्विस चैटबोट लीगो की शुरुआत की है। इस सुविधा के माध्यम से कंपनी के पॉलिसी धारक ओके गूगल, आई वांट टू स्पीक टू आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ लीगो, ‘मेय आई टाॅल्क टू आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ लीगो’ जैसे सरल वाॅयस कमांड्स देकर अपने सवालों के जवाब हासिल कर सकते हैं।


आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) जैसी डिजिटल तकनीकों का लाभ उठाते हुए कंपनी ने अपने इनोवेशन पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए अपने ग्राहकों के लिए एक और सुविधा उपलब्ध कराई है। गूगल असिस्टेंट को लीगो फंक्शनालिटी देना ग्राहकों के पसंदीदा प्लेटफॉर्म पर उन्हें और अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने की कंपनी की रणनीति का हिस्सा है, ताकि ग्राहक लेनदेन संबंधी बेहतर अनुभव हासिल कर सकें।


ग्राहक अपने एंड्रायड स्मार्टफोन को सक्रिय करके और अपनी पॉलिसी का नंबर या पंजीकृत फोन नंबर बोलकर अपनी पाॅलिसियों के बारे में तुरंत जानकारी हासिल कर सकते हैं। यह उतना ही सरल है, जितना दिशाओं या ट्रैफिक के बारे में गूगल से पूछना।


वर्तमान दौर में निरंतर विकसित हो रहे डिजिटल युग में जहां गति, दक्षता और सुविधा लगातार बढ़ाई जा रही है, वहां लोग भी एआई-पावर्ड वॉयस असिस्टेंट को तेजी से अपना रहे हैं। गूगल असिस्टेंट ‘इंडियन इंगलिश‘ मंे उपलब्ध है और नौ भारतीय भाषाओं के समर्थन के साथ यह लोगों को गूगल के साथ संवाद कायम करने में सक्षम बनाता है, और उन्हें अपनी दुनिया में चीजों को स्वाभाविक और व्यक्तिगत रूप से प्राप्त करने में सहायता करता है।


आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ श्री एन एस कन्नन कहते हैं,‘‘आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ में हमारे सभी इनोवेशन ग्राहकों को केंद्र में रखते हुए रचे जाते हैं। कुछ समय पहले हमने थ्री ‘वी‘ यानी वीडियो, वाॅयस एंड वर्नाकुलर के आधार पर अपनी हाइपर-पर्सनलाइजेशन यात्रा शुरू की थी। हमारे ग्राहकों की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए हमने अपने ग्राहक सेवा वॉयस बोट लीगो को ‘गूगल असिस्टेंट‘ पर सक्षम किया है और इसे सभी प्लेटफार्मों और उपकरणों पर उपलब्ध कराया है।

अपनी पाॅलिसी के बारे में वॉयस कमांड पर आधारित तकनीक के साथ जानकारी होने से ग्राहकों को बहुत सुविधा होती है और अपने सवालों के जवाब मिलने से उन्हें त्वरित संतुष्टि भी मिलती है। इस डिजिटल तरीके से अब ग्राहकों के कंपनी के साथ संपर्क करने के तरीके में भी बदलाव आएगा। इस अवसर पर मैं यह भी कहना चाहूंगा कि हम अपने ग्राहकों को और सशक्त बनाने के लिए कुछ नया करना जारी रखेंगे।‘‘

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker