उत्तराखंड के डीजीपी का निर्देश- कोई भी कांवड़िया किसी भी स्थिति में हरिद्वार न आये

  • अनलॉक 2 की गाइड लाइन का सभी जिला प्रभारी सही तरीके से करें अनुपालन

देहरादून, । उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अनिल के रतूड़ी ने आज राज्य के सभी जिला प्रभारियों, सेनानायकों एवं परिक्षेत्र प्रभारियों के साथ पुलिस मुख्यालय स्थित सभागार में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से विभिन्न महत्वपूर्ण विंदुओं पर चर्चा की। इस दौरान डीजीपी ने कोरोना काल में पुलिस के मानवीय एवं सराहनीय कार्यों की सराहना की तथा चारधाम, कांवड़ यात्रा व अनलॉक के विषय में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

डीजीपी (अपराध एवं कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने राज्य में अनलॉक-2 के नियम एवं निर्देशों को सभी जनपद प्रभारियों को समझाते हुए इनका पालन सुनिश्चित कराने के लिए निर्देशित किया। ताजा दिशा-निर्देशों में कहा गया कि जनपद प्रभारी यह सुनिश्चित करें कि अपने-अपने जनपद में थाना स्तर पर मीटिंग कर अनलॉक 2 की नयी गाइड लाइन के सम्बन्ध में सभी पुलिस बल को ब्रीफ करें, ताकि अनलॉक 2 की गाइड लाइन का सही तरीके से अनुपालन किया जा सके। कोरोना काल को देखते हुए, कांवड़ मेला स्थगित होने के कारण हरिद्वार, देहरादून एवं पौड़ी जनपद प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि कोई भी कांवड़िया किसी भी स्थिति में हरिद्वार न आये।

Loading...

उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा उत्तराखण्ड की जनता के लिए खोल दिये गये हैं। जिन जनपदों में चारधाम स्थित हैं, उनके प्रभारी यात्रा सम्बन्धी जारी किये गये दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करायें। कानपुर और तमिलनाडु जैसी घटनाओं के सम्बन्ध में सतर्कता बरतने के निर्देश दिये गये, ताकि ऐसी घटना उत्तराखण्ड में न होने पाये।

इस अवसर पर आईजी (गढ़वाल परिक्षेत्र) अभिनव कुमार, आईजी (फायर) अमित सिन्हा, आईजी वी मुरूगेशन, आईजी (कुम्भ) संजय गुंज्याल, आईजी (अपराध एवं कानून-व्यवस्था) एपी अंशुमान, आईजी (कार्मिक) पुष्पक ज्योति, डीआईजी (अपराध एवं कानून व्यवस्था) रिधिम अग्रवाल, एसडीआरएफ की सेनानायक तृप्ति भट्ट और अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker