क्या देश में सबसे खतरनाक स्टेज पर पहुंच रहा है कोरोना वायरस? जानिए क्या कहते है एम्‍स के डायरेक्‍टर

देश में कोरोना के आंकड़े पल-पल में बढ़ रहे हैं । इक्‍का – दुक्‍का केसेज से शुरू हुई खबरें 5000 के आंकड़े के नजदीक पहुंच गई हैं, मरीज लगातार अस्‍पतालों में पहुंच रहे है, तो क्‍या देश में कोरोना तीसरे स्‍टेज पर पहुंच गया है । क्‍या हम क्‍म्‍यूनिटी स्‍प्रेड के दौर में पहुंच गए हैं । क्‍या हालत बहुत ज्‍यादा गंभीर हो गई है । इन सारे सवालों का जवाब एम्स डायरेक्टर के बयान में जरूर मिल रहा है ।

Loading...

एम्‍स के डायरेक्‍टर ने क्‍या कहा ?
दिल्ली एम्स के डॉयरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कोराना स्‍टेज 3 को लेकर बड़ी जानकारी देते हुए कहा है कि देश के कुछ इलाकों में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड हुआ है । लेकिन देश कोरोना के तीसरे स्‍टेज पर नहीं पहुंचा है । डॉक्‍टर गुलेरिया ने कहा कि पूरे भारत में कोरोना दूसरे और तीसरे स्टेज के बीच में है ।

चिंताजनक हैं हालात – डॉ. गुलेरिया
डॉक्‍टर गुलेरिया ने कहा कि कोरोना के कारण हालात चिंताजनक हैं । आजतक मीडिया से बात करते हुए डॉक्‍टर गुलेरिया ने कहा कि कहीं-कहीं पर केस    एकदम से बढ़ गए और कुछ इलाकों में लोकलाइज्ड कम्युनिटी स्प्रेड हो रहा है, जैसे मुंबई में । इसलिए मैं कह सकता हूं कि हम स्टेज 2 और 3 के बीच में है ।  लेकिन ज्यादातर भारत में कोरोना स्टेज-2 पर ही है । और इस स्थिति को लॉकडाउन से संभाला जा सकता है ।

डॉक्‍टर भी डरे हुए हैं – डॉ. गुलेरिया
भारत में एक बुरी खबर ये भी आ रही है कि अब डॉक्‍टर, नर्स भी इसकी चपेट में आ रहे हैं । जिसकी वजह से डॉक्‍टरों में भी भय का माहौल है । डॉक्‍टर गुलेरिया ने भी ये बात मानी और कहा कि हां कोरोना वायरस की चपेट में डॉक्टर भी आ रहे हैं, इसलिए काफी भय का माहौल है । ऐसे में डॉक्टरों के परिवार को भी कोरोना हो सकता है । लोगों को डॉक्टर का ज्यादा साथ देना चाहिए ।

अभी समय लगेगा – डॉ. गुलेरिया
देश में लॉकडाउन को ऐसे समय में क्‍या हटाया जाना चाहिए, इस सवाल पर उन्‍होने कहा कि 10 तारीख के बाद जब और डाटा आ जाएगा तभी हम कह पाएंगे कि लॉकडाउन बढ़ना चाहिए या नहीं । स्थिति सामान्य होने में तो अभी बहुत समय लगेगा, क्योंकि यह वायरस जाने वाला नहीं है । आपको बता दें देश में कोरोना से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है । स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना के कुल मामले 4 हजार की संख्‍या पार कर चुके हैं और तेजी से बढ़ रहे हैं । दिल्‍ली, महाराष्‍ट्र में मामले लगातार बढ़ रहे हैं । लोग लॉकडाउन का पालन करें बस यही सबकी सलाह है ।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker