10वीं पास के लिए इन विभागों में निकली नौकरी, जल्द करे आवेदन 

Image result for सरकारी नौकरी

बेरोजगार युवाओ के नौकरी करने का बड़ा मौका मिल रहा है.. अगर आपभी अच्छी नौकरी  की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है। इससे के लिए बस आपकों यह खबर पढऩी है और इस नौकरी के लिएआवेदन करना हैै, बता दे नौकरी के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क, नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया, नौकरी के लिए आयु सीमा, जिन पदों पर भर्ती निकली उनका विवरण, पदों के नाम, नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता, कुल पदों की संख्या जैसी नौकरी से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण जानकारी नीचे विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं अगर आप आवेदन करने के इच्छुक है तो नीचें दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

देश में शिक्षा, स्वास्थ्य, सेना, पुलिस और प्रशासन से लेकर बैंकों तक में नौकरी निकली हुई हैं। आप अपनी रूचि के हिसाब से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। असिस्‍टेंट टीचर और जूनियर इंजीनियर के 900 से अधिक पदों पर भर्ती दिल्‍ली सबऑर्डिनेट सर्विसेज़ सेलेक्‍शन बोर्ड ने असिस्‍टेंट टीचर और जूनियर इंजीनियर के कुल 982 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 15 अक्‍टूबर है।

ग्रेजुएट उम्‍मीदवारों के लिए नौकरी

 

हरियाणा राज्य इलेक्ट्रॉनिक्स विकास निगम लिमिटेड (HARTRON) में नौकरी पाने का अच्छा मौका हैं। यहां डेटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर कुल 180 रिक्तियां हैं। 12वीं पास, आईटीआई, डिप्लोमा और ग्रेजुएट उम्मीदवार इस पद पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए HARTRON की आधिकारिक वेबसाइट www.hartron.org.in पर विजिट करें। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 03 अक्टूबर 2019 या उससे पहले ऑनलाइन आनेदन कर सकते हैं

BTSC Recruitment 2019: कुल 6,437 स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर की जरूरत

बिहार तकनीकी सेवा आयोग (Bihar Technical Service Commission, BTSC) ने स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर की भर्ती निकाली है। इन पदों पर कुल 6,437 रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

UKPSC ACF New Exam Date 2019: एग्जाम डेट में हुआ ये बदलाव, जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Uttarakhand Public Service Commission, UKPSC) ने सहायक वन संरक्षक (Assistant Conservator Forest) की भर्ती परीक्षा की तारीख में बदलाव किया है। ये भर्ती परीक्षा सहायक वन संरक्षक की 45 रिक्तियों के लिए आयोजित की जा रही है। जिसका प्रीलिमनरी एग्जाम 03 नवंबर 2019 को आयोजित किया जाएगा। वहीं नोटिफिकेशन के मुताबिक, जिन उम्मीदवारों ने इस पद के लिए अप्लाई किया था, वे यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाकर 19 अक्टूबर को एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

   BTSC Recruitment 2019: इतने पदों पर मिलेगी नौकरी, 18 अक्टूबर तक कर सकते हैं अप्लाई

स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के 4012 पद और स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर के 2425 पद शामिल हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 18 अक्टूबर 2019 या उससे पहले ऑनलाइन मोड में www.btsc.bih.nic.in के लिंक पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। हर तरह के आरक्षण का लाभ सिर्फ बिहार राज्य के मूल निवासियों को मिलेगा।

BTSC Recruitment 2019: स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर की कुल 2425 पदों का वर्गीकरण

स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर की विभिन्न रिक्तियों में कुल 2425 पद हैं, जिसमें स्त्री रोग विशेषज्ञ की 366 (अनारक्षित-80) रिक्तियां हैं, इसी तरह माइक्रोबायोलॉजी 04 (आरक्षित), फिजिशियन 246 (अनारक्षित-81), शिशु रोग विशेषज्ञ 393 (अनारक्षित-102), ई.एन.टी विशेषज्ञ 95 (अनारक्षित-20), नेत्र रोग विशेषज्ञ 25 (अनारक्षित-02), पैथोलॉजी 17 (अनारक्षित-02), रेडियोलॉजिस्ट 126 (अनारक्षित-44), मनो-चिकित्सक 07 (आरक्षित), मूर्च्छक 618 (अनारक्षित-211), चर्म रोग विशेषज्ञ 61 (अनारक्षित-18), जनरल सर्जरी विशेषज्ञ 367 (अनारक्षित-81), हड्डी रोग विशेषज्ञ 100 (अनारक्षित-40)

Sarkari Naukri-Result 2019 LIVE Updates: BTSC Recruitment 2019, ये होनी चाहिए योग्यता

विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए ये होनी चाहिए योग्यता – मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी अथवा संस्थान से एमबीबीएस डिग्री प्राप्त की हो। – इसके साथ ही संबंधित विशेषज्ञता में एमडी/एमएस/डीएनबी डिग्री हो। – भारतीय चिकित्सा परिषद एवं सरकार से मान्यता प्राप्त अस्पताल/संस्थान में 12 महीने की इंटरर्नशिप पूरी की हो। – इसके अलावा मेडिकल रजिस्ट्रेशन काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है।

BTSC Recruitment 2019: इतनी मिलेगी तनख्वाह

स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर की कुल 2425 पदों पर नियुक्त होने वाले योग्य उम्मीदवारों का वेतनमान : 9,300 से 34,800 रुपए। ग्रेड-पे 6600 रुपए। वहीं जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के कुल 4012 पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों का वेतनमान : 9,300 से 34,800 रुपये। ग्रेड-पे 5400 रुपए दिया जाएगा।

Sarkari Naukri-Result 2019 LIVE Updates: 10वीं पास के लिए हैं सेना में भर्ती के मौके

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल रिक्तियों की संख्या 914 है। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो आगामी 22 अक्टूबर जारी रहेगी। आवेदन के लिए आवेदक आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर विजिट करें।

SCI Recruitment 2019: सुप्रीम कोर्ट में नौकरी पाने का सुनहरा मौका

सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया (SCI) ने कोर्ट असिस्टेंट के पद पर रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एससीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.sci.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां कुल 8 रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 14 अक्टूबर 2019 है।

Sarkari Naukri-Result 2019 LIVE Updates: असिस्‍टेंट टीचर और जूनियर इंजीनियर के लिए यहां करें आवेदन

असिस्‍टेंट टीचर और जूनियर इंजीनियर के 900 से अधिक पदों पर भर्ती दिल्‍ली सबऑर्डिनेट सर्विसेज़ सेलेक्‍शन बोर्ड ने असिस्‍टेंट टीचर और जूनियर इंजीनियर के कुल 982 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है। आयुसीमा तथा निर्धारित शैक्षणिक योग्‍यता की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जारी की जा चुकी है। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 15 अक्‍टूबर है।

Sarkari Naukri-Results 2019 Notification LIVE Updates: इन पदों के लिए जल्द करें आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग ( Union Public Service Commission, UPSC) ने Combined Engineering Services Exam 2020 के लिए आवेदन मांगे हैं। इनमें सिविल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक एंड टेलीकम्यूनिकेशन के पद शामिल हैं। कुल रिक्तियां 495 हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 25 सितंबर 2019 से ऑनलान मोड में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर 2019 है।

Sarkari Naukri-Result 2019 LIVE Updates: ITI डिप्‍लोमा धारकों के लिए 3 हजार से ज्‍यादा पदों पर मौके

पंजाब स्‍टेट पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में असिस्‍टेंट लाइनमैन के रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य एवं इच्‍छुक उम्‍मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। कुल 3500 पदों पर भर्ती की जानी है जिसके लिए ITI डिप्‍लोमा धारकों से आवेदन मांगे गए हैं। आवेदकों की आयुसीमा 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए तथा आधिकारिक वेबसाइट pspcl.in पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 अक्‍टूबर है।

10वीं पास के लिए यहां है आवेदन करने का मौका

यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (UCIL) ने कुल 247 ट्रेड अपरेंटिस के पद के लिए सरकार नौकरी आवेदन मांगे हैं। 10वीं पास और आईटीआई डिप्लोमा होल्डर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 14 अक्टूबर 2019 से पहले आवेदन करें। उम्मीदवार UCIL की आधिकारिक वेबसाइट www.ucil.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

SSC CPO SI Recruitment 2019: इतना देना होगा आवेदन शुल्‍क

सामान्य, ओबीसी और ईडबल्यूएस उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100/- रुपए जमा करने होंगे, जबकि आरक्षित उम्‍मीदवारों तथा महिलाओं को परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा। आवेदक परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या एसबीआई चालान के माध्‍यम से कर सकते हैं।

SSC CPO SI Recruitment 2019: ये हैं आवेदन करने के लिए निर्धारित आयुसीमा

सीआईएसएफ में सब-इंस्पेक्टर और दिल्ली पुलिस सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्र सीमा 20 से 25 साल निर्धारित की गई है। वे सभी उम्मीदवार जो 01 जनवरी 2020 तक 20 वर्ष की आयु पूरी कर लेंगे, वे इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां आधिकारिक विज्ञप्ति में मौजूद हैं।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker