समाज जागृत हो जाए तो रुक जाएगा लव जेहाद: अंबरीष

-विहिप के संगठन मंत्री की ‘दैनिक भास्कर’ से विशेष भेंटवार्ता
-बोले, समाज और संतों के मध्य सुदृढ़ समन्वय को जुटेगी विहिप

Loading...

लखनऊ। विश्व हिंदू परिषद के पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अम्बरीश जी का कहना है कि हिंदू समाज के सशक्त जागरण से ही लव जेहाद पर पूरी रोक लगेगी। उन्होंने यह भी कहा कि राम मंदिर निर्माण कार्य में जुटे होने के साथ-साथ अब हिंदू समाज व संतों के बीच प्रगाढ़ समन्वय के कार्य में और अधिक तेजी से विहिप जुटेगी।


विहिप के यह कद्दावर नेता आज यहां दैनिक भास्कर से विशेष बातचीत में एक सवाल पर बोले कि हरियाणा, मध्य प्रदेश सरकार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की सरकार भी अब लव जिहाद के विरुद्ध कानून बनाने की तैयारी में है, यह अच्छी बात है लेकिन यदि हिंदू समाज इस विषय पर स्वयं ही जागरूक हो जाए तो यह लव जिहाद की दिन-प्रतिदिन बढ़ रही समस्या से निजात मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि हिंदू समाज में प्रत्येक परिवार अपने संस्कारों की ओर लौट के जागृत हो जाए तो वह परिवार इतना सुदृढ़ होगा कि लव जिहाद जैसा आतंक करने का दुस्साहस फिर कोई मुस्लिम न कर पाएगा। अम्बरीश जी ने आगे यह भी कहा कि अभी कानून बनने से पहले तक उत्तर प्रदेश में ऐसे मामलों में मुख्यमंत्री योगी जी की कार्यवाही बेहद कारगर है।


अम्बरीश जी ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण पूरा होने तक अभी तत्काल दूसरे मंदिर आंदोलन को प्रारंभ नहीं करने जा रही लेकिन यह ध्यान रहे कि यह सब हिंदू समाज के गौरव वापसी के विषय हमारे ही हैं। अभी बहुत से काम और भी हैं, जिन पर भी जुटने जा रही है। गौ रक्षा, मठ-मंदिर सुरक्षा, संस्कारों और शास्त्रों का ज्ञान प्रसार, वंचितों को सेवा व प्रेम से जोड़ना तथा कृषि में जैविक कृषि जागरूकता भी हमारे ही विषय हैं। इस क्रम में समाज व संतो को केवल समन्वय से नहीं बल्कि सुदृढ समन्वय की दृष्टि से हम कार्य करने की योजना प्रारंभ करने जा रहे हैं। यह भी हमारे मूल उद्देश्यों में से एक है। उन्होंने कहा कि संतों का गांव-कॉलोनियों में समाज के बीच हर अवसर पर मार्गदर्शन करने के लिए खड़े होने से भी अधिकांश पारिवारिक व सामाजिक समस्याएं समाप्त हो जाएंगी।


मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की गतिविधियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनका काम सकारात्मक है और एक काम तो अच्छा हुआ ही है कि मुसलमानों को उस संगठन ने अपने हिंदू पूर्वजों की याद दिलाते हुए देश की मुख्यधारा से जोड़ा है।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker