मोदी के मंत्री बालियान बोले- JNU, जामिया में दे दो पश्चिमी UP को 10% आरक्षण, सबका इलाज कर देंगे

उत्तर प्रदेश के मेरठ में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में बीजेपी की ओर से आयोजित रैली में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने जामिया और जेएनयू के छात्रों को धमकी दी है। उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से कहा कि जेएनयू और जामिया यूनिवर्सिटी में पश्चिम उत्तर प्रदेश के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिलवा दें तो देश के विरोध में नारे लगाने वालों का इलाज कर देंगे। बता दें कि जिस समय संजीव बालियान यह बयान दे रहे थे। उस समय मंच पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ कई केंद्रीय मंत्री भी मौजद थे।

Loading...

उन्होंने आगे कहा, “मैं देश विरोधी नारे लगाने वाले छात्रों का एक ही इलाज है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश का वहां 10 फीसदी आरक्षण करवा दो, सबका इलाज कर देंगे, किसी की जरूरत नहीं पड़ने की। कोई नारा नहीं लगा पाएगा। देश के खिलाफ नारा लगाने की फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी। ये पश्चिमी उत्तर प्रदेश की भूमि है।”

गौरतलब है कि बीजेपी कई नेता सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को लेकर विवादित बयान दे रहे हैं। इससे पहले पश्चिम बंगाल में बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने कहा था, “सीएए और एनआरसी का विरोध करने वाले बौद्धिक लोगों को टीएमसी का कुत्ता करार दिया है।” वहीं 18 जनवरी को बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि जो बुध्दिजीवी नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं वह शैतान और कीड़े हैं।

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा था, “अगर हम सत्ता में आए तो देश विरोध लोग जो सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं, उनको लाठियों से मारेंगे, गोली मारेंगे और जेल भेजेंगे।”

दूसरी ओर योगी सरकार में राज्यमंत्री रघुराज सिंह ने अलीगढ़ में आयोजित रैली में विवादित बयान देते हुए कहा था मोदी, योगी के खिलाफ नारे लगाने वालों को जिंदा दफना दूंगा। उन्होंने आगे धमकी देते हुए कहा था कि देश में मोदी और प्रदेश में योगी बैठा है। सोच लो, बचोगे नहीं। पोटा में जाओगे, जमानत नहीं होगी। भविष्य के साथ खिलवाड़ मत करो।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker