कानपुर में मर्डर : बसपा नेता पिंटू सेंगर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

सचिन त्रिपाठी

शहर के चकेरी थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े पूर्व बसपा नेता नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह वारदात पूर्व सपा जिलाध्यक्ष चंद्रेश सिंह के घर के बाहर हुई । कई राउंड फायरिंग के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना है ।पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू कर दी है। पिंटू जमीनों की खरीद फरोख्त का काम करता था । जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि प्रॉपर्टी विवाद भी हत्या का कारण बन सकता है ।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बसपा नेता नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सेंगर शनिवार दोपहर को जाजमऊ स्थित केडीए कॉलोनी के पास पूर्व सपा जिलाध्यक्ष चंद्रेश सिंह के घर के बाहर अपनी इनोवा कार से उतरे । तभी दो बाइक से चार युवक आये और उन पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर दी और फरार हो गए । गोली लगने से लहूलुहान पिंटू जमीन पर गिर पड़े। पुलिस ने मौके से नाइन एमएम पिस्टल के 11 खोखे बरामद किए हैं। घटना की सूचना पर मौके पर एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु, एसपी पूर्वी सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है वहीं आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की सहायता से पुलिस हत्यारों की तलाश में जुट गई है । मौके पर पहुंचे एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने बताया कि सबूत जुटाए जा रहे है । हालांकि घर वालों की तरफ से किसी के ख़िलाफ़ तहरीर नही दी गयी है । सभी पहलुओं पर जाँच की जा रही है ।

चांद में जमीन देकर चर्चा में आया था पिंटू

बसपा नेता पिंटू सेंगर उस समय चर्चा में आया जब उसने बसपा सुप्रीमो के नाम पर चांद में जमीन बुक करा दी । जिस पर नाराज होकर बसपा सुप्रीमो ने उसे पार्टी से निकाल दिया था। वर्ष 2007 में पिंटू ने कैंट सीट से बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था।

Back to top button
E-Paper