National Hugging Day पर वायरल हुआ गोल्ड मंकी का प्यारा वीडियो, देखकर हो गाएंगे लोटपोट

आपने ये कहावत तो सुनी ही होगी- बाहों के दरमियां अब दूरी न रहे, सीने से लगा लो कोई चाहत अधूरी न रहे. कहते हैं कि किसी खास को गले लगाने या खास के गले लगने से इंसान की आधी समस्या तो ऐसे ही खत्म हो जाती है. जोकि दुनिया के खूबसूरत एहसासों में से एक है. सुकून के साथ जादू की झप्पी से जहां इंसान का स्ट्रेस कम होता है, वहीं बॉडी में हैप्पी हार्मोन बनते हैं और सुकून का एहसास होता है.

इस दिन एक दूसरे के प्रति अपनी बेपनाह मोहब्बत को दिखाने के लिए हर साल 21 जनवरी को नेशनल हगिंग डे मनाया जाता है. ऐसा माना जाता है कि गले लगाने से लोगों के मनमुटाव दूर हो जाते हैं. शायद यही वजह है कि हमारे त्योहारों पर भी लोगों को गले लगाकर बधाई देने की परम्परा दिखाई देती है. होली के त्योहार पर एक गाना अक्सर सुनने को मिलता है कि, ‘होली के दिन खिल जाते हैं, दुश्मन भी गले मिल जाते हैं।’ जोकि अमूमन सच है.

लेकिन इस बार दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। कोरोना की सबसे खराब बात भी यही है कि इसमें आपको लोगों के बेहद करीब जाने या उनसे गले मिलने की मनाही होती है. कोरोना के बाद से दुनिया में कई तरह के बदलाव आए हैं, जिसमें एक यह भी है. जिसके कारण लोग सोशल मीडिया की मदद से एक-दूसरे से बात कर उन्हें विश कर रहे है.

तो वहीं इसी से जुड़ा एक प्यारा-सा वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दो गोल्डन मंकी एक-दूसरे को गले लगाते नजर आ रहे है. इस वायरल वीडियो को लोग जमकर अपने करीबियों को शेयर कर रहे है और साथ ही टैग भी कर रहे हैं

Back to top button
E-Paper