जमीन से आसमान तक का सफर: कैसे बुलंदियों को छुआ हैकर्सएरा ने

भास्कर समाचार सेवा

नई दिल्ली। पुणे स्थित हैकर्सएरा स्टार्टअप 2015 से काम कर रहा है और सुरक्षा के लिए अपने अनुभवदृष्टिकोण के साथ पहले से ही आपके बीच चर्चा में है। हकिंग की दुनिया में विकास चौधरी का सफर जमीनी स्तर से शुरू हुआ है। केवल अपने दृढ़ संकल्प और साधन संपन्नता के साथ उन्होंने धीरे-धीरे ही सही लेकिन निश्चित रूप से अपने कौशल का निर्माण किया और दुनिया के सबसे सम्मानित हैकर्स में से एक बन गए। आज विकास चौधरी तेजी से विस्तार करते वैश्विक संगठन हैकर्सएरा का नेतृत्व कर रहे हैं। यहां, वो हमें अपनी कहानी और हैकिंग की दुनिया के बदलते परिदृश्य पर अपने विचार साझा कर रहे हैं।

विकास चौधरी का इतिहास

विकास चौधरी हैकर्सएरा के संस्थापक हैं, जो कि साइबर सुरक्षा समाधानों के अग्रणी वैश्विक प्रदाता हैं। चौधरी साल 2015 से ही कंपनी के वजूद में आने के बाद से विश्व स्तरीय साइबर सुरक्षा समाधान देने लिए अग्रसर हैं। भारत में जन्मे और पले-बढ़े विकास चौधरी को छोटी उम्र से ही पता था कि वो सूचना सुरक्षा की दुनिया में बदलाव लाना चाहते थे। उद्योग में एक पेंटेस्टर के रूप में अपनी शुरुआत करने के बाद वो तेजी से रैंकों के माध्यम से उठे और दुनिया के सबसे सम्मानित हैकरों में से एक बन गए।
2015 में विकास चौधरी ने सभी तरह के व्यवसायों को उच्च गुणवत्ता वाले साइबर सुरक्षा समाधान देने के मिशन के साथ हैकर्सएरा की स्थापना की। तभी से कंपनी तेजी से बढ़ती गई और दुनिया भर के 30 से अधिक देशों में अपनी छाप छोड़ चुकी है।
वहीं विकाश चौधरी का सफर लगातार जारी है, क्योंकि वो हैकरएराको इसके अगले मुकाम पर ले जाना चाहते हैं। उनके दृष्टिकोण और मार्गदर्शन के साथ इसमें कोई संदेह नहीं है कि आने वाले सालों में हैकर्सएरा वैश्विक साइबर सुरक्षा परिदृश्य में एक प्रेरक शक्ति बनकर उभरेगा।

कैसे विकास चौधरी ने हैकर्सएरा को बनाया वैश्विक साइबर सुरक्षा कंपनी?

जब विकास चौधरी ने कॉलेज से कंप्यूटर इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की थी तो उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि वो एक दिन एक फलते-फूलते साइबर सुरक्षा व्यवसाय के सीईओ बन जाएंगे। लेकिन जब उन्होंने 2015 में हैकरएराकी स्थापना की तो ठीक ऐसा ही हुआ। विकास चौधरी के नेतृत्व में हैकर्सएरा 500 से ज्यादा ग्राहकों के साथ साइबर सुरक्षा क्षेत्र में एक वैश्विक मुकाम हासिल कर चुका है। कंपनी को अपने अभिनव उत्पादों और सेवाओं के लिए गार्टनर और फॉरेस्टर जैसे उद्योग के नेताओं द्वारा भी मान्यता दी गई है। ऐसे में विकास चौधरी हैकरएराको एक आइडिया से ग्लोबल कंपनी तक कैसे ले गए? ये सब एक प्रशिक्षण संस्थान के रूप में पुणे में एक बेडरूम वाले अपार्टमेंट से शुरू हुआ। हैकरएरा के शुरुआती दिनों में विकास चौधरी ने संभावित ग्राहकों को साइबर सुरक्षा के महत्व के बारे में शिक्षित करने के लिए अपने पाठ्यक्रमों का उपयोग किया। उन्होंने इसका उपयोग समाचार, हैकरएरा के उत्पादों और सेवाओं के बारे में अपडेट साझा करने के लिए भी किया। लेकिन पाठ्यक्रम जल्दी ही इससे कहीं अधिक हो गए। ये चौधरी के लिए साइबर सुरक्षा के भविष्य के लिए अपने दृष्टिकोण को साझा करने का एक मंच बन गया। यही वो दृष्टिकोण था जिसने उन्हें इन सरल सेवाओं की तलाश करने वाले ग्राहकों को आकर्षित करने में सक्षम बनाया।

हैकरएरा भारत में मोटर वाहन सुरक्षा कैसे प्रदान कर रहा है?

हैकरएरा भारतीय मोटर वाहन सुरक्षा बाजार में एक बड़े नाम की तर्ज पर उभरा है। पुणे स्थित स्टार्टअप 2015 से काम कर रहा है और सुरक्षा के लिए अपने अभिनव दृष्टिकोण के साथ पहले से ही चर्चा में है।
विकाश चौधरी और उनकी हैकरएरा टीम भारत के तेजी से विकासशील में मोटर वाहन सुरक्षा के मामले में देश में सबसे आगे है। जैसे-जैसे भारत में ऑटोमोबाइल और अन्य वाहनों की लोकप्रियता बढ़ी है, वैसे-वैसे इससे जुड़े खतरे भी बढ़े हैं। विकाश और उनकी टीम BSVI मोटरसाइकिल से लेकर लग्जरी कारों और ट्रकों तक हर तरह के वाहन के लिए व्यापक सुरक्षा समाधान देने के लिए काम कर रही है।
वहीं जो बात हैकरएरा को अन्य सुरक्षा प्रदाताओं से अलग करती है, वो है रणनीतिक योजना पर कंपनी का ध्यान। केवल एक उत्पाद या सेवा प्रदान करने के बजाय कंपनी एक व्यापक सुरक्षा रणनीति विकसित करने के लिए अपने ग्राहकों के साथ काम करती है। इसमें संभावित खतरों की पहचान करना, कमजोरियों का आकलन करना और प्रतिवाद विकसित करना जैसा शामिल है। हैकरएरा का लक्ष्य अपने ग्राहकों को अपराधियों से एक कदम आगे सुरक्षित रहने में मदद करना है। नवीनतम सुरक्षा खतरों की अपनी गहरी समझ के साथ कंपनी ऐसा करने के लिए सक्षम है।

हैकरएरा: मोटर वाहन साइबर सिक्योरिटी स्पेस में बदलाव लाना

बदलते मोटर वाहन सुरक्षा परिदृश्य को बनाए रखने के लिए हैकरएरा लगातार नए-नए सुझावों पर काम कर रहा है। अपने अभिनव उत्पादों और सेवाओं के साथ हैकरएरा दुनिया की अग्रणी मोटर वाहन सुरक्षा प्रदाता बनने की स्थिति में है। विकाश चौधरी का स्टार्टअप हैकरएरा 2022 तक मोटर वाहन साइबर सुरक्षा बाजार में एक बड़ा खिलाड़ी साबित होगा। बाजार में उनकी कंपनी की मौजूदा 80 प्रतिशत हिस्सेदारी अपने आप में आश्चर्यजनक है। चौधरी और उनकी टीम को साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में 100 से अधिक सालों का संयुक्त अनुभव है। हैकर्सएरा ने अब तक 15 मोटर वाहन कंपनियों के साथ गठजोड़ किया है, जिनमें से कुछ विश्व-प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल निर्माता हैं। हैकर्सएरा मोटर वाहन उद्योगों के लिए व्यापक एंड-टू-एंड साइबर सुरक्षा समाधान पेश करने वाली पहली कंपनियों में से एक है। साथ ही इस अभिनव दृष्टिकोण ने ग्राहकों का तेजी से ध्यान खींचा है। हैकर्सएरा कुछ ही वर्षों में मोटर वाहन साइबर सुरक्षा में एक वैश्विक नेता बन गया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें