निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फ़ंड (NIMF) ने किया 720 करोड़ रुपये का संग्रहण

Loading...

देशभर के 370 स्थानों से 80,000 से अधिक निवेशकों की भागीदारी

निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फ़ंड के एसेट मैनेजर, निप्पॉन लाइफ़ इंडिया एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड  ने निप्पॉन इंडिया मल्टी एसेट फ़ंड के एनएफओ का सफलतापूर्वक समापन किया।  

इस फ़ंड के माध्यम से 720 करोड़ रुपये का संग्रहण किया गया, और इस प्रकार यह अब तक के सबसे बड़े डिजिटल एनएफओ में से एक बन गया है। यह महामारी के दौरान एनएफओ के माध्यम से जुटाई गई सबसे बड़ी धनराशि में से एक है। देशभर के 370 स्थानों और अलग-अलग पिन कोड वाले 6200 इलाकों से 80,000 से अधिक निवेशकों ने इस एनएफओ में डिजिटल और ऑफ़लाइन, दोनों माध्यमों से निवेश किया।

एनएफओ में निवेश करने वाले 80,000 निवेशकों में से लगभग 10,000 निवेशक उत्तर प्रदेश से थे। उत्तर प्रदेश में अलग-अलग पिन कोड वाले 584 इलाकों से निवेशकों एवं वितरकों ने इस नए फ़ंड ऑफर में निवेश किया, तथा उनके मजबूत समर्थन और भरोसे की वजह से ही हमें पूरे भारत में 720 करोड़ रुपये के संग्रहण में मदद मिली है। उत्तर प्रदेश में फिलहाल निप्पॉन इंडिया एमएफ़ के लगभग 50 टच-पॉइंट्स मौजूद हैं।

निप्पॉन इंडिया मल्टी एसेट फ़ंड एक अनोखा प्रस्ताव है, जो निवेशकों को चार अलग-अलग परिसंपत्ति वर्गों में – यानी कि घरेलू इक्विटी, विदेशी इक्विटी, कमोडिटीज^ और निश्चित आमदनी में निवेश करने का अवसर प्रदान करता है, और इस प्रकार यह अपने नाम के अनुरूप सही मायने में एक मल्टी-एसेट फ़ंड बन जाता है।

इस अवसर पर निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फ़ंड के चीफ बिजनेस ऑफिसर, सौगत चटर्जी ने कहा, “निप्पॉन इंडिया मल्टी एसेट फ़ंड के हमारे नए फ़ंड ऑफर को पूरे देश के सभी इलाकों के निवेशकों एवं भागीदारों की जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त हुई है और यह हमारे लिए बेहद खुशी की बात है। ब्रांड में परिवर्तन के बाद यह सक्रिय रूप से प्रबंधित हमारा पहला ओपन-एंडेड एनएफओ था, जिसे निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फ़ंड के तहत लॉन्च किया गया था। निवेशकों एवं भागीदारों की जबरदस्त प्रतिक्रिया, वास्तव में डिस्ट्रीब्यूशन की हमारी मजबूत क्षमता, बेजोड़ डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर तथा हाल ही में स्थापित इस नई ब्रांड पर दृढ़ विश्वास को दर्शाती है।”

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker