ओरिएंट इलेक्ट्रिक ने आइओटी इनेबल्ड आइ-फ्लोट इन्वफर्टर पंखे को लॉन्च कर प्रीमियम रेंज का विस्तार किया

लखनऊ। ओरिएंट इलेक्ट्रिक लिमिटेड, जोकि 2.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर के विविधिकृत सीके बिरला ग्रुप का एक अंग है, ने आईओटी इनेबल्ड और 50 प्रतिशत बिजली की बचत करने वाले इन्वर्टर पंखों को पेश करते हुए अपनी प्रीमियम पंखों का विस्तार किया है। फिलहाल कंपनी की प्रीमियम पंखों के बाजार में 48 फीसदी हिस्सेदारी है और अब इसकी नजर बेहतरीन उत्पािदों की लगातार बढ़ती मांग के दम पर और बड़ी हिस्सेकदारी हासिल करने पर है।

ओरिएंट इलेक्ट्रिक लिमिटेड के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट अतुल जैन ने कहा, ‘ प्रीमियम पंखों के वर्ग में, हमारे पास आज 48 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ निर्णायक बाजार नेतृत्व है । कुछ साल पहले तक यह श्रेणी शायद ही मौजूद थी। हमने न केवल इस श्रेणी का निर्माण किया, बल्कि हम उपभोक्तओं की इच्छाओं के अनुरूप नए मॉडल पेश कर इसका लगातार विकास और विस्तार कर रहे हैं । आज के उपभोक्ता अब साधारण पंखे नहीं चाहते हैं, वे ऐसे पंखे चाहते हैं जो स्मार्ट, स्टाइलिश, ऊर्जा-कुशल हों और जीवन को सुविधाजनक बनाएं। प्रीमियम और सजावटी पंखों की बढ़ती मांग हमें सेगमेंट में और हिस्सेदारी हासिल करने का मौका देती है। हम अपने प्रीमियम एयरोसीरीज और आई-सीरीज रेंज का विस्तानर जारी रखेंगे, हम ऐसे पंखों की पेशकश करेंगे जो न सिर्फ इनोवेटिव और खूबसूरत हों बल्कि साथ-साथ बिजली की बचत भी करते हों।”

आई-फ्लोट पंखा ओरिएंट की प्रीमियम इन्वर्टर पंखों की आई-सीरीज रेंज का हिस्सा है, जिसे कंपनी ने पिछले साल की शुरुआत में लॉन्च किया था। यह पंखा 230 सीएमएम की एयर डिलीवरी देता है और साधारण पंखों की तुलना में बिजली की 50 प्रतिशत कम खपत करता है। यह पंखा कम वोल्टेज और वोल्टेज में उतार-चढ़ाव के बाद भी बिना आवाज़ किये कुशलतापूर्वक चलता है । यह पंखा आइओटी इनेबल्डी है, इसे ओरिएंट स्मार्ट मोबाइल एप और एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट के जरिए वॉइस कमांड की मदद से चलाया जा सकता है। इस पंखे के साथ रिमोट कंट्रोल भी दिया गया है। आई-फ्लोट पंखा चार विभिन्न वैरिएंट्स में उपलब्ध हैं और इसकी कीमत 4700 रुपए से शुरू होती है। ओरिएंट आई-सीरीज के पंखों को बीईई ने 5 स्टार रेटिंग दी है। यह पंखे साधारण पंखों के मुकाबले 50 प्रतिशत ज्यादा बेहतर सेवा मूल्य देते हैं

Back to top button
E-Paper