ओयो ने जेईई, नीट और अन्य राज्य परीक्षाओं में हिस्सा होने वाले छात्रों के लिए छूट प्रदान की, बुकिंग के लिए ईमेल हेल्पलाइन की स्थापना

कानपुर। भारत सरकार द्वारा की गई घोषणा व दिशानिर्देश के तहत देशभर में  जेईई-मेन परीक्षा 01 सितंबर, 2020 को शुरू हो चुकी है और आने वाले हफ्तों में, नीट 2020 व  राज्य स्तरीय परीक्षाएं भी देशभर में आयोजित होने वाली हैं। शिक्षा मंत्रालय और स्थानीय सरकार के अधिकारियों के प्रति अपने समर्थन व इस मुहीम में सहयोग करने हेतु  ओयो, दुनिया की अग्रणी हॉस्पिटैलिटी चैन  ने इन नेशनल एंट्रेंस एक्साम्स  के साथ-साथ राज्य की परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के लिए अपने ऐप और वेबसाइट पर छूट प्रदान की है। माता-पिता, अभिभावकों और छात्रों को सुरक्षित और गुणवत्तापूर्ण आवास की सुविधा प्रदान करने के लिए, ओयो ने एक ईमेल हेल्पलाइन students_stay@oyorooms.com भी स्थापित किया है।

Loading...

ओयो का यह प्रयास वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण उत्पन विभिन्न अनिश्चितताओं और चुनौतियों से निपटने वाले बड़े समुदाय की सेवा करने का एक हिस्सा है.

इस महामारी के समय में हमारा देश भारत पूर्ण सावधानी के साथ अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए  प्रयासरत है और इसी के चलते लगभग 24 लाख इच्छुक छात्र जेईई-मेन और नीट 2020 की परीक्षा में बैठने के लिए तैयार हैं, जो देश के छोटे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग आते हैं। अपने प्रयासों के माध्यम से इन योग्य छात्रों का समर्थन करने के लिए, केंद्रीय शिक्षा मंत्री, डॉ रमेश पोखियाल ‘निशंक’ ने स्थानीय सरकारी अधिकारियों से इन आकांक्षाओं का समर्थन करने की अपील की। वर्तमान स्थिति में छात्रों के साथ-साथ उनके माता-पिता और अभिभावकों की सुरक्षा को भी ध्यान में रखते हुए, ओयो ने मुंबई, हैदराबाद, बैंगलोर, दिल्ली एनसीआर जैसे महत्वपूर्ण परीक्षा केंद्रों सहित 300 शहरों में आवास की आवश्यकताओं के साथ भारत के इच्छुक युवा छात्रों का समर्थन करने का वादा किया है।

देश के जाने माने कोचिंग संसथान जैसे नीट एडवाइजर भी ओयो के साथ भागीदारी कर रहे हैं  ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि बहार से आने वाले छात्रों  के प्रवास की देखभाल हो, और छात्र पूरी तरह से परीक्षा की तैयारी पर ध्यान केंद्रित कर सकें। देश भर में ओयो एसेट के मालिक यह भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि वे छात्रों के लिए एक आरामदायक वातावरण प्रदान करें ताकि वे होटल से बाहर जाने से बचें।

छात्र व  उनके अभिभावक ऐप, वेबसाइट और ईमेल हेल्पलाइन सहित ओयो के बुकिंग प्लेटफ़ॉर्मों पर कूपन कोड ‘OYO4Students’ को लगाकर अपने परीक्षा केंद्र के पास एक ओयो होटल को आसानी से सेनिटाईज़ेड स्टेस  टैग के साथ बुक कर सकते हैं

देशभर  के छात्रों को सहयोग करने के लिए ओयो के योगदान के बारे में बात करते हुए  रोहित कपूर सीईओ ओयो इंडिया और साउथ एशिया ने कहा, “कई युवा छात्र सालों से तैयारी करते हैं और इन प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन करते हैं। यह वर्ष सभी के लिए विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण रहा है, विशेष रूप से ये महत्वाकांक्षी छात्र जो आने वाले समय में अपनी मेहनत के बल पर देश को नई दिशा देने के लिए तैयार हैं। कई छात्र देश के छोटे-छोटे शहरों व ग्रामीण क्षेत्रों से परीक्षा देने शहरों में आते हैं और अपने परीक्षा केंद्र के निकट ही रूम लेना पसंद करते हैं। एक सक्रिय महामारी कोरोना वायरस  के साथ वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए, हम, ओयो में, इस यात्रा को सभी छात्रों और उनके परिवारों के लिए गुणवत्ता, मानकीकृत, और किफायती कीमतों पर सुरक्षित आवास के साथ समर्थन करके थोड़ा आसान बनाना चाहते थे। हमारा प्रयास है कि यह सुनिश्चित करें की भारत की युवा प्रतिभा महामारी के दौरान अन्य तनावों के बजाय अपनी परीक्षा पर ध्यान केंद्रित कर सके।

कपूर ने आगे कहा की हम इस बात का पूरा ध्यान रखेंगे की  हमारे ऐप, वेबसाइट, या ईमेल हेल्पलाइन के माध्यम से, छात्र और उनके माता-पिता उचित मूल्य पर अपने परीक्षा केंद्र के पास एक ओयो होटल बुक कर सकें। इस तरह के समय के दौरान भी, हम इन छात्रों की भावना को सलाम करते हैं, जो बेहतर भविष्य और उज्जवल भारत की ओर अपना पहला कदम बढ़ाने के लिए तैयार हैं। ”

ओयो ने अपने मेहमानों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए कई पहल शुरू की, जिसमें सेनिटाईज़ेड स्टेस की शुरुआत की गई, जिससे चेक-इन, चेक-आउट के साथ-साथ डिजिटल भुगतान को सक्षम करने के लिए न्यूनतम स्पर्श नीतियों को लागू किया गया। ओयो ने वैश्विक उपभोक्ता सामान बनाने वाली कंपनी यूनिलीवर के साथ भी बल मिलाया, जिससे ओयो की संपत्तियों में अपने स्वच्छता प्रयासों को और बढ़ाया जा सके। यूनिलीवर की आर एन्ड डी टीम अपने उत्पादों के सकारात्मक प्रभावों को अधिकतम करने के लिए ओयो के साथ मिलकर मानक संचालन प्रक्रियाओं की सफाई के लिए काम कर रही है। ओयो प्रॉपर्टीज, जहां इन ऑपरेटिंग प्रॉसेस का इस्तेमाल किया जाता है, बुकिंग पेजों पर एक टैग प्रदर्शित करेगा, जिसमें दिखाया गया है कि यूनीलीवर उत्पादों का इस्तेमाल सफाई सेवाओं में किया गया है। यह वैश्विक साझेदारी भारत में शुरू हुई और पूरे इंडोनेशिया, वियतनाम, अमेरिका, लैटिन अमेरिका और यूरोप में जाने के लिए निर्धारित है।

‘हाल ही में, यह समझते हुए कि ऐसे समय में, जब दुनिया वायरस के साथ-साथ डिजिटल और तकनीक आधारित समाधानों के माध्यम से जीवन जीने के नए तरीकों को अपना रही है, ओयो ने यो! हेल्प, लॉन्च किया। जो वैश्विक स्तर पर अपने होटल और घरों में वैध बुकिंग वाले मेहमानों के लिए एक 24 * 7 वास्तविक समय चैट सहायक है। इस तकनीक के माध्यम से, हॉस्पिटैलिटी चैन को यात्रा के दौरान, पोस्ट-बुकिंग से चेक-आउट या रद्द करने के चरणों में सहज अनुभव प्रदान करने के लिए सेट किया गया है।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker