प्रतापगढ़ : जब तक अतिक्रमण रहेगा, सब्जी मण्डी की सफाई होना टेढ़ी खीर

सब्जी मण्डी में नपा ने मल्टी स्टोरी मार्केट बनाने का लिया है निर्णय

प्रतापगढ़। पुरानी सब्जी मण्डी में जब तक अतिक्रमण नहीं हटता, तब तक उसके भीतर नगर पालिका अपनी जमीन की अच्छे तरह से सफाई नहीं करा पाएगा। यह बात पिछले दो शनिवार से नगर पालिका के सफाई कर्मियों द्वारा सफाई में पसीना बहाने के बाद सामने आया है।
बता दें कि नगर पालिका की बोर्ड की बैठक में अपनी जमीन में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनाकर सब्जी मण्डी का स्वरुप बदलने का निर्णय लिया है। इसी के तहत सब्जी मण्डी में लगे कूड़े के अम्बार को हटाने की कवायद की जा रही है।

पिछले दो शनिवार से सब्जी मण्डी में नगर पालिका के सफाई कर्मी अपना पसीना बहाते देखे गये। इस बारे में पूछने पर नगर पालिका के सफाई निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि अतिक्रमण की वजह से कूड़ा हाथ के ठेले व छोटी गाडि़यों से बाहर निकाला जा रहा है। अतिक्रमण की वजह से बड़ी गाड़ी अंदर नहीं जा पा रही है। जबकि सब्जी मण्डी के अंदर कूड़ों का अम्बार लगा है। उन्होंने माना कि जब तक बड़ी गाड़ी से अंदर से कूड़ा नहीं निकाला जाता, तब तक कूड़ा जल्दी हटा पाना मुश्किल है। इसके लिये नगर पालिका को पहले अतिक्रमण हटाकर रास्ता तैयार करना होगा। नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष हरिप्रताप सिंह ने बताया कि सब्जी मण्डी में अतिक्रमण हटाने के लिये फोर्स मांगी गई है। फिलहाल छोटी गाड़ी से कूड़ा हटाने का कार्य किया जा रहा है।

Back to top button
E-Paper