कोरोना के डर से शेयर मार्केट धड़ाम, 15 मिनट में निवेशकों के डूबे 8 लाख करोड़

नई दिल्ली : कोरोना के चलते सब ठप, लॉकडाउन के बीच शेयर बाजार फिर बड़ी गिरावट के साथ खुला। सेंसेक्स 2307.16 अंकों की गिरावट के साथ 27,608.80 पर खुला। वहीं निफ्टी पर कारोबार की शुरुआत 8.66 पर्सेंट की गिरावट के साथ 7,945.70 पर हुई। सेंसेक्स के सभी शेयर लाल निशान पर ट्रेड कर रहे हैं।

Loading...

यह हफ्ता शेयर बाजार के लिए बेहद अहम रहने वाला है। आज से देश के ज्यादातर शहरों में लॉकडाउन की स्थिति है। ट्रेन, बस, पब्लिक ट्रांसपोर्ट और मेट्रो जैसी तमाम सुविधाएं बंद हैं। यहां तक की शेयर बाजार भी आज घर से ही चलेगा। यह पहली बार होगा जब ब्रोकर निवेशक की जगह घर से उनके बदले निवेश करेंगे। उनकी कोशिश यही है कि घर से काम करने का असर ट्रेड वॉल्यूम पर ना हो।

मार्च महीने में विदेशी पोर्टफोलिय निवेशक (FPI) एक लाख करोड़ से ज्यादा शेयर और बॉन्ड बाजार से निकाल चुके हैं। कोरोना पूरे विश्व में फैल चुका है जिसके कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था तेजी से मंदी की ओर बढ़ रही है।

चार कारोबारी सत्रों में लगातार गिरावट के बाद शुक्रवार को शेयर बाजार जबर्दस्त उछाल के साथ बंद हुआ था। सेंसेक्स 1627 अंक और निफ्टी 486 अंक चढ़ कर बंद हुआ था। उस दिन निवेशक कुल 6.32 लाख करोड़ कमाए थे। मार्केट कैप की बात करें तो पिछले सप्ताह सेंसेक्स की टॉप-10 में आठ कंपनियों का मार्केट कैप 3.63 लाख करोड़ की गिरावट आई थी।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker