सीतापुर : नौ लाख के घोटाले का आरोप


सीतापुर। परसेन्डी की ब्लाक प्रमुख रंभा सिंह ने खंड विकास अधिकारी को पत्र लिखकर हरिहरपुर मार्ग से मूसेपुर पुलिया तक खड़ंजा निर्माण में नौ लाख के घोटाले का आरोप तीन लोगों पर लगाते हुए कार्रवाई के लिए लिखा है। ग्राम पंचायत मूसेपुर में हरिहरपुर मार्ग से मूसेपुर पुलिया तक खड़ंजा निर्माण 795.15 मीटर कराया जाना बताया गया है।

उक्त निर्माण के संबंध में सचिव ओमप्रकाश द्वारा बिना निर्माण बिना स्थल निरीक्षण किए हुए एमबी 9,00,000 रूप्या पर अपनी संस्तुति की गई। मौके पर खड़ंजा की वास्तविक माप 78.15 मीटर है। मौके पर कुल ईटों की खपत 14,860 लगी हुई है। इसके अतिरिक्त अन्य ना कोई ईटा मौके पर मौजूद है और ना ही ईटा आई है और ईटों का भुगतान 1,38,300 रूप्या व कुल श्रमिकों का पारिश्रमिक का भुगतान 2,13,261 रूप्या दिखाया गया है। तकनीकी सहायक रितुराज वर्मा द्वारा बिना मौके पर परीक्षण किए हुए ही सचिव ओमप्रकाश व हक बाबू द्वारा उसे पास कर दिया गया है। इस प्रकार सचिव ओमप्रकाश द्वारा भी भ्रष्टाचार का परिचय दिया गया है और सरकारी धन के दुरुपयोग खडयंत्र किया गया है।

उक्त प्रकरण की जांच कराकर तकनीकी सहायक रितुराज वर्मा व हक बाबू के साथ साथ सेक्रेटरी ओमप्रकाश के विरुद्ध भी कार्रवाई करने के कार्य से अधिक भुगतान की संस्तुति करने हेतु उचित कार्रवाई की जाए। वहीं जब इस बारे में खंड विकास अधिकारी राजकुमार से वार्ता की गई तो उन्होंने कहा कि पत्र मिलने के बाद जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
E-Paper