मर्दानगी बढ़ाती है इस तरह की लौंग, जरुर पढ़ें ये कमाल का नुस्‍खा

भारतीय किचन आयुर्वेद की औषधशाला से कम नहीं होता । भारतीय व्‍यंजनों में पड़ने वाले मसाले, तड़के, अन्‍य खाद्य पदार्थ किसी ना किसी प्रकार से पोषण से संपन्‍न होते हैं । इन्‍हें कई बीमारियों में अलग से भी प्रयोग में लाया जाता है । किचन में मौजूद नमक हो या फिर लौंग या कालीमिर्च आपकी किसी ना किसी समस्‍या का घरेलु इलाज इन मसालों में जरूर छिपा होता है । आज जानिए लौंग के गुणों के बारे में, ये बहुत ही प्रभावी है खासतौर से यौन संबंधी परेशानियों के मामले में । जानिए शुद्ध लौंग की पहचान के बारे में और एक बेहद प्रभावी नुस्‍खे के बारे में ।

लौंग खरीदारी से जुड़ी सावधानी

आयुर्वेद में लौंग को औषधीय गुणों की खान बताया गया है । लौंग को अंग्रेजी में Clove कहा जाताहै ।  एक अच्छी लौंग की पहचान है उसकी तीव्र खुशबू और इसका ऑयल । इसलिए जब भी लौंग खरीदें उसे दांतो तले दबाकर चेक करें, स्‍वाद तीखा, खुशबू तेज आ रही है कि नहीं । इस तरह से आप लौंग की गुणवत्‍ता जांच सकते हैं । बाजार के व्‍यापारी लौंग में गड़बड़ी की जाती है, खुले लौंग का तेल निकालकर उसे अच्‍छी लौंग में मिलाकर बेचा जाता है । इसलिए लौंग लेते हुए चेक जरूर करें ।

खोई यौन शक्ति वापस पाएं 


लौंग कई रोगों में रामबाण असर करती है, लेकिन इसका एक उपाय खोई हुई यौन शक्ति को वापस पाने के लिए किया जाता है । इस उपाय का प्रयोग करने के लिए आपको सेब और नींबू का एक-एक फल लेना है । अब दोनों फलों में जितनी संभव हो उतनी लौंग को धंसाकर लगा दें । लौंग का नीचे का पूरा हिस्‍सा फल के अंदर होना चाहिए ।

एक हफ्ते रखें और फिर प्रयोग करें 


अब लौंग (Clove) लगे हुए नींबू और सेब को एक हफ्ते के लिए किसी ऐसी जगह पर रख दें जहां ये खराब ना हो । एक हफ्ते बाद जब आप इस फल को निकालेंगे तो लौंग चमत्‍कारी रूप से बदल चुकी होंगी । दोनों फलों से लौंग निकालकर अलग अलग जार में रख लें । अब आपको इस लौंग का रोजाना सेवन करना है । एक दिन दो लौंग (Clove) सेब वाली खाएं और दूसरे दिन नींबू वाली लौंग खाएं । आप लौंग पानी के साथ ले सकते हैं । ये लौंग 40 से 44 दिन तक खाने से आप खुद में बदलाव खुद देख सकेंगे । इस उपाय को करने से मर्दाना कमजोरी खत्‍म होती है साथ ही खोई हुई यौन शक्ति भी वापस आ जाती है ।

Back to top button
E-Paper