धन प्राप्ति के लिए सिर्फ हफ्ते में इस दिन करें यह उपाय, गणेशजी की कृपा से चमक जाएगी किस्मत

जैसा कि ज्यादातर लोगों को पता है बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है, इसी वजह से बुधवार का दिन बहुत ही खास माना गया है, अगर हम ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखें तो यदि किसी व्यक्ति को धन प्राप्ति की कामना है तो इसके लिए बुधवार का दिन बहुत ही शुभ माना गया है, अगर आप बुधवार के दिन कुछ उपाय करते हैं तो इससे धनवान बनने की मनोकामना बहुत ही शीघ्र पूरी हो सकती है, अगर आप इस दिन विधि विधान पूर्वक बुध देवता की पूजा अर्चना करने के पश्चात कुछ उपाय करेंगे तो इससे आपके जीवन की धन की कमी बहुत ही शीघ्र दूर हो सकती है।

अगर आप यह उपाय 3 बुधवार तक लगातार करेंगे तो इससे भगवान गणेश जी के साथ-साथ बुद्धदेव भी प्रसन्न होते हैं और आपके जीवन में धन, सुख-संपत्ति की प्राप्ति होती है, इन उपायों को करने से आपकी मनचाही हर मनोकामना पूरी होगी।

आइए जानते हैं बुधवार के दिन कौन से करें उपाय

  • अगर धनवान बनने के मार्ग में कोई बाधा उत्पन्न हो रही है तो ऐसे में आप बुधवार की शाम को किसी गणेश मंदिर में जाए और वहां पर बुद्धदेव की विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना करने के पश्चात कुछ अनाज का दान कीजिए, इस उपाय को करने से आपको अपने दुर्भाग्य से छुटकारा मिलेगा और धनवान बनने के मार्ग खुल सकते हैं, ये उपाय आप लगतार तीन बुधवार करें, आपको लाभ जरूर मिलेगा।
  • आप बुधवार के दिन अपने घर में हरा मूंग, हरा पालक, सरसों का साग, नमक, हरी मिर्च, पपीता जैसी चीजें लेकर आइए और किसी निर्धन छोटे बालक को यह चीजें दीजिए।
  • अगर आप गणेश जी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए बुधवार के दिन शाम को लगभग 5:00 बजे के पश्चात आप गणेश मंदिर में जाकर सफेद दूर्वा 11 नग सफेद कागज पर रखकर अर्पित कीजिए, परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि बुधवार को भूलकर भी बाजार से हरे पान खरीद कर ना लाएं और ना ही पान का सेवन कीजिए।
  • आप बुधवार के दिन किसी भी किन्नर का मजाक उड़ाएं, ना ही उनका अपमान कीजिए।
  • अगर आप बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाते हैं तो इससे भगवान गणेश जी की कृपा दृष्टि आपके ऊपर हमेशा बनी रहती है और अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध दोष है तो इसका प्रभाव भी कम हो जाता है।
  • अगर आप बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को सिंदूर अर्पित करते हैं तो इससे आपके जीवन में जो भी परेशानियां चल रही हैं उनका शीघ्र समाधान होता है।
  • भगवान गणेश जी को मोदक बहुत पसंद है, इसलिए आप बुधवार के दिन भगवान जी की पूजा अर्चना करते समय इनको मोदक का भोग अवश्य लगाएं, इससे गणेश जी की कृपा दृष्टि आप के ऊपर बनी रहेगी और बुध ग्रह का बुरा प्रभाव भी दूर होता है।

भगवान गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है, अगर इनकी विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना की जाए तो यह अति शीघ्र प्रसन्न होते हैं और खुश होकर अपने भक्तों को सुख शांति और समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं, उपरोक्त कुछ उपाय बताए गए हैं, अगर आप इन उपायों को बुधवार के दिन करते हैं तो इससे भगवान गणेश जी की कृपा के साथ-साथ बुध ग्रह का बुरा प्रभाव भी दूर होगा।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker