उत्तराखंडःहरिद्वार में एक और जमाती में कोरोना पॉजिटिव, राज्य में कुल संख्या 32 हुई

ज्वालापुर का पावधोई मोहल्ला सील, किसी को भी आवाजाही की अनुमति नहीं

हरिद्वार/देहरादून । उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में एक और व्यक्ति में आज कोरोना संक्रमण होने की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। यह मामला भी तब्लीगी जमात से जुड़े व्यक्ति का है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गई। हालांकि इस दौरान अब तक कुल पांच मरीज स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हो चुके हैं।

Loading...

ज्वालापुर में ईदगाह रोड पर पांवधोई मोहल्ले का यह युवक बीती 27 मार्च को अपने 8 साथियों के संग जमात से वापस आया था। इन सभी को एक अप्रैल को कलियर में क्वारंटाइन कर दिया गया था। बाद में तबियत बिगड़ने पर इसे रुड़की के सिविल अस्पताल में भर्ती कर सैम्पल जाँच के लिए भेजा गया। इस भर्ती युवक की टेस्ट रिपोर्ट आज पॉजिटिव आने से यहां हड़कम्प मच गया है। रिपोर्ट आने के बाद ज्वालापुर के पावधोई मोहल्ले को सील कर दिया गया। किसी भी व्यक्ति को आने जाने की छूट नहीं दी जा रही है। स्वास्थ्य महकमे के साथ ही पुलिस प्रशासन इस पूरे मामले में विशेष सतर्कता बरतते हुए अन्य लोगों की पड़ताल में जुट गया है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी अभय सिंह के अनुसार उन व्यक्तियों का पता लगाया जा रहा है, जो इस दौरान इस युवक के संपर्क में रहे। इस नए मामले को मिलाकर हरिद्वार में 2 और उत्तराखंड में कुल 32 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए हैं। इसके अलावा अब तक राज्य में सर्वाधिक 18 पॉजिटिव केस देहरादून में मिले हैं। नैनीताल जनपद में 6, उधमसिंह नगर मे 4 तथा अल्मोड़ा और पौड़ी में एक-एक केस पॉजिटिव मिले हैं।

उत्तराखंड के कोविड 19 कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में आज 126 सैम्पल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। राज्य में अबतक कुल 1289 सैम्पल जांच के लिए भेजे गए, जिनमें से 1092 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 165 की जांच रिपोर्ट अभी प्रतीक्षित है। इस दौरान 176 लोग अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं जबकि घरों और संस्थागत रूप से कुल 45 हजार 415 लोग क्वारंटाइन किए गए हैं।

Loading...
loading...
E-Paper
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker