अफगानिस्तान में तालिबान ने पार की क्रूरता की सारी हदें, यह मंंजर देखकर कांप जाएगी आपकी रूह

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) का आतंकी शासन (Terrorist regime) शुरू हो गया है। आए दिन तालिबान देश के नागरिकों पर जुल्म ढाह रहा है। आए दिन अफगानिस्तान से सोशल मीडिया (Social Media) तालिबानियों के वीडियो वायरल हो रहे हैं, तालिबाान के लड़ाकें वहां के नागरिकों के साथ दुर्व्याहार करते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसमें तालिबान के लड़ाके एक शादी समारोह (wedding ceremony) में घुसकर दूल्हे के परिवार वालों की पिटाई की है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तालिबान के लड़ाके एक शादी समारोह में घुस जाते हैं, डांस और गाने को बंद कर देते हैं। खुशी के इस माहौल में तालिबान के लड़ाके सिर्फ इतना ही नहीं करते हैं, बल्कि वहां मौजूद लोगों की बेहरमी से पिटाई भी करते हैं। तालिबान के आतंकियों ने दूल्हे की मां की भी बेरहमी से पिटाई की है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो अफगानिस्तान के खाजाघर जिले की है।

महिलाओं पर तालिबान का जुल्म शुरू

इस बीच एक और वीडियो तालिबान का सामने आया है, जिसमें तालिबान के आतंकी महिलाओं पर अत्याचार करते हुए दिखाई दे रहे हैं। तालिबान के लड़ाके बीच सड़क पर एक महिला पर कोड़े बरसा रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि वहां पर मौजूद लोग तालिबानियों को रोकने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं। 

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान का आतंकी शासन शुरू हो गया हैं। देश में तालिबान के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिलाओं पर तालिबान द्वारा अत्याचार किया जा रहा है। अफगान महिलाओं पर तालिबान द्वारा जबरन शरिया कानून थोपा जा रहा है। इसके साथ ही महिलाओं के अधिकारों को तालिबान ने खत्म कर दिया है। इसी वजह से वहां कि महिलाएं दहशत में जी रही है। 

गौरतलब है कि 15 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान में कब्जा कर लिया गया था। इसके बाद 31 अगस्त को अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना हटने के बाद तालिबान ने वहां पर सरकार का गठन किया। तालिबान ने शुरू में कहा था कि देश में सभी लोगों को उनके अधिकार मिलेंगें। हालांकि तालिबान अभी तक अपने वादों पर खरा नहीं उतर सका है।

Back to top button
E-Paper