आखिरी टेस्ट के लिए टीम इंडिया तैयार : रोहित शर्मा, कोहली और रहाणे ने नेट पर जमकर बहाया पसीना-देखे VIDEO

इंडिया और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच 4 मार्च से खेला जाएगा। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इसके लिए टीम इंडिया के प्लेयर्स ने सोमवार को मैदान पर प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहाया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया। इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा बैटिंग प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं। रोहित शर्मा को रवि शास्त्री कोचिंग भी दे रहे हैं।

रहाणे ने मुश्किल कैच को एक हाथ से पकड़ा
वीडियो में कोहली और रोहित शर्मा डगआउट में बैठकर बात करते दिखे। उनके एक्शन से लग रहा जैसे कैच लेने की टेक्निक को लेकर बात कर रहे। इसी दौरान वीडियो में रोहित और रहाणे को स्लिप में कैच प्रैक्टिस करते भी दिखाया। रहाणे ने स्लिप में बेहद मुश्किल कैच को सिर्फ एक हाथ से लपक लिया।

सीरीज में भारत 2-1 से आगे
4 टेस्ट की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है। इसी के साथ टीम ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी पहुंचने के बेहद करीब है। फाइनल के टिकट के लिए भारतीय टीम को आखिरी मैच जीतना या कम से कम ड्रॉ कराना होगा। न्यूजीलैंड टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। यह खिताबी मुकाबला 18 जून को लॉर्ड्स में होगा।

अक्षर पटेल ने नेट्स में बॉलिंग प्रैक्टिस की। सीरीज में पिछले 2 टेस्ट में भारतीय टीम की जीत के हीरो अक्षर ही रहे थे। उन्होंने इसी सीरीज से टेस्ट में डेब्यू भी किया है। अक्षर ने दोनों टेस्ट में 18 विकेट लिए हैं। उन्होंने पिछली 3 पारियों में 5 से ज्यादा विकेट लिए हैं। ऐसा करने वाले वे दुनिया के चौथे बॉलर हैं। डे-नाइट टेस्ट में अक्षर को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था।

बुमराह नहीं खेलेंगे आखिरी टेस्ट
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आखिरी टेस्ट नहीं खेलेंगे। उन्होंने निजी कारण से नाम वापस ले लिया है। बुमराह ने सीरीज में 2 टेस्ट खेले, जिसकी 3 पारी में 48 ओवर कर 4 विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने एक पारी में 84 रन देकर 3 विकेट भी लिए थे। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में सिर्फ 6 ओवर बॉलिंग की थी। दो दिन में खत्म हुए इस मैच में कुल 30 विकेट गिरे थे, जिसमें 28 स्पिनर्स को मिले।

चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव।

Back to top button
E-Paper