इस कच्चे फल का हलवा खाएं सिर्फ 2 दिन, जादू की तरह होंगे फैट से फिट

यूँ तो आपने अपना वजन घटाने के लिए कई तरह के घरेलू नुस्खे आजमाए होंगे, लेकिन आज जो नुस्खा हम आपको बताने वाले है, उसे इस्तेमाल करने के बाद यक़ीनन आपकी चर्बी कम हो जायेगी. जी हां ये नुस्खा जितना आसान और घरेलू है उतना ही असरदार भी है. बता दे कि इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं, बल्कि एक कच्चे पपीते की जरूरत पड़ेगी. जी हां अगर आप जल्द से जल्द अपना वजन घटाना चाहते है तो रोज भोजन के साथ कच्चे पपीते का सेवन करे.

इसके इलावा यदि आप चाहे तो कच्चे पपीते को कदूकस करके दही के साथ मिला कर भी खा सकते है. इसके साथ ही यदि आप उसे एक सलाद के रूप में खाना चाहते है तो वो भी बेहतर है. बरहलाल यदि आप कच्चे पपीते से बने हलवे का सेवन करेंगे तो उससे आपका वजन कुछ ही दिनों में कम हो जाएगा. बता दे कि कच्चे पपीते का हलवा बनाने के लिए इसे छोटे छोटे टुकड़ो में काट ले. इसके बाद इसे किसी बर्तन में डाल कर करीब आधा गिलास पानी इसमें डाल कर इसे गैस पर रख दे. इस दौरान गैस की आंच धीमी ही रखे. फिर बीस से पच्चीस मिनट तक इसे ऐसे ही पकने दे.

इसके बाद जब आपको ऐसा लगे कि पपीता पूरी तरह से गल चुका है, तो इसे बड़ी चम्मच से मैश कर ले. इसके इलावा यदि आप चाहे तो इसमें थोड़ी सी चीनी भी मिला सकते है. हालांकि यदि आप इसे ऐसे ही खाएंगे तो ज्यादा बेहतर होगा. गौरतलब है कि इस हलवे को हफ्ते में करीब तीन से चार बार खाएं. जी हां इससे आपका फैट बहुत जल्दी बर्न हो जाएगा. बरहलाल इसमें कोई शक नहीं कि मोटापा न एक दिन में आता है और न एक दिन में जाता है. इसके लिए केवल अपनी जीवनशैली और आहार में सावधानी बरतना जरुरी है. इसलिए यदि आप वास्तव में अपनी चर्बी कम करना चाहते है तो मसाले वाली चीजों से दूर रहे और खुद को थोड़ा समय दे.

आपका वजन कम होने में थोड़ा समय जरूर लग सकता है लेकिन आपको इसका अच्छा परिणाम ही मिलेगा. इसलिए एक बार इस उपाय को जरूर आजमाएं.

Back to top button
E-Paper