ऋषि कपूर को पद्मिनी से लेना था बदला, घर की फिल्म में ऐसा दृश्य डलवा दिया !

1965 में एक मराठी परिवार में जन्मी पद्मिनी कोल्हापुरी 1974 में ही एक बाल कलाकार के रूप में इंडस्ट्री में पदार्पण कर चुकी थी, लता मंगेशकर उनकी रिश्तेदार है. शक्ति कपूर की साली हैं यानी श्रद्धा कपूर की मौसी. एक्टिंग को लेकर अनेको अवार्ड भी मिले और उनकी खूबसूरती और एक्टिंग पर कोई सवालिया निशान नहीं लगा सकता था!

1974 से लेकर 1979 तक उन्होंने 6 फिल्मो में बाल कलाकार के रूप में काम किया था, लेकिन पंद्रहवें साल में पहुँचते ही उन्हें 1980 में लगातार दो बोल्ड फिल्मे मिली. बोल्ड दृश्य फिल्माने के चलते उन्हें निजी सम्मान नहीं मिला इसकी पुष्टि उस घटना से होती है जिसका हम आज जिक्र कर रहे है.

जाने वो क्या था घटनाक्रम….

फिल्म प्रेम रोग की शूटिंग चल रही थी जिसमे विधवा हो चुकी और बलात्कार पीड़ित के रूप में अपने मायके लौट आई थी पद्मिनी. उस समय जब ऋषि उन्हें देखते है तो दया आ जाती है और वो पद्मिनी को शादी का प्रस्ताव दे देते है लेकिन इसके बदले में उन्हें एक चपत पड़ती है.

इस चपत को फिल्माने में काफी रीटेक हुए लेकिन बात नहीं बनी तो राज कपूर ने सच में ऋषि को जोर से थप्पड़ मारने को कहा और दर्जन भर रीटेक के बाद जब ऋषि का गाल लाल हो गया तब जाकर शॉट पूरा हुआ. ऋषि वंहा चाचा के डर से कुछ बोल न सके लेकिन बाद में इस जुर्रत का पद्मिनी से बदला लिया.

1985 में रवि टंडन की फिल्म “राही बदल गए” में ऋषि ने थप्पड़ मारने का रोल डलवाया और पद्मिनी को इतने थप्पड़ रियल में मारे जब तक की उसकी आँखों से आंसू न बह आये. ऐसा ही है अगर इज्जत न हो तो स्टारडम धरा रह जाता है….

Back to top button
E-Paper