कचरा समझ किसी ने नहीं दिया ध्यान, जब वो हिला तो निकल गई सबकी जान !

आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे है, जिसके बारे में जान कर आप यकीन ही नहीं कर पाएंगे. बता दे कि ये घटना इंग्लैंड के डेवोन शहर की है, जहाँ हाल ही में एक अजीबोगरीब चीज देखने को मिली. जी हां डेवोन शहर में रहने वाले लोगो ने इस रहस्यमयी चीज को समुन्द्र के किनारे देखा था और इसे देखने के बाद पहले तो वो इसे कचरा समझ रहे थे. दरअसल पहले तो सब लोग इस चीज को कचरा समझ कर नजरअंदाज कर रहे थे, लेकिन जब उन्हें इस चीज की हकीकत पता चली, तो सब हैरान रह गए. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जिस चीज को लोग कचरा समझ कर नजरअंदाज कर रहे थे, जब अचानक उस चीज में हलचल हुई, तो मानो चारो तरफ बवाल मच गया. ऐसे में कुछ लोग इसे एलियन बता रहे थे.

हालांकि जब काफी सोचने समझने के बाद भी लोगो को इस रहस्यमयी चीज के बारे में कुछ समझ नहीं आया, तो वो इस चीज को विशेषज्ञ के पास ले गए और उन्होंने जो सच्चाई बताई उसे जान कर हर कोई दंग रह गया. गौरतलब है कि यह घटना उस समय की है, जब एक मशहूर इंटरनेशनल फोटोग्राफर लारा वार्डले अपने परिवार के साथ छुट्टिया मनाने बीच पर पहुंची थी. इस दौरान वो और उनका परिवार बीच पर मौज मस्ती कर ही रहा था, कि तभी उनकी नजर उस अजीब से जीव पर पड़ गई. हालांकि लारा ने पहले तो उसे कचरा समझा था, लेकिन जब वो जीव हिला तो लारा हैरान हो गई.

अब ये जीव बाकी सामान्य जीवो से अलग लग रहा था, जिसके चलते लोग इसे देख कर काफी डर रहे थे. इस जीव को देख कर लोगो के बीच लगातार डर पैदा हो रहा था और ऐसे में इस जीव को विशेषज्ञ के पास ले जाकर इसकी असलियत जानने का फैसला किया गया. वही जब विशेषज्ञों ने इसकी जांच की तो पता चला कि अजीब सा दिखने वाला यह जीव गूस बार्नकल्ज है. जो समुन्द्र की धाराओं में बह कर बीच तक पहुँच गया था. अब लोगो को ये पता चल चुका था कि वो जीव कोई एलियन या कचरा नहीं, बल्कि एक गूस था. ऐसे में लोगो को खुद ये समझ नहीं आ रहा था कि वो इस पर क्या रिएक्शन दे, क्यूकि उनका उस जीव के बारे में हर अंदाजा गलत था.

वैसे इस घटना के बाद एक बात तो समझ आ गई, कि किसी भी चीज को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.

Back to top button
E-Paper