कानपुर हिंसा : पत्थरबाजों के तीन करीबियों से हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ

कानपुर । कानपुर में हुई हिंसा को लेकर कानपुर पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर 40 पत्थरबाजों के पोस्टर निकालकर इलाके में चस्पा किए गए हैं। पोस्टरों के सामने आते ही पुलिस ने उन्हें पकड़ने की कार्यवाही तेज कर दी है। इसी क्रम में पत्थरबाजों के तीन करीबियों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ जारी है।

जानकारी के मुताबिक, पोस्टरों के माध्यम से पुलिस ने कुछ पत्थरबाजों की पहचान कर ली है। इसके बाद पुलिस ने कई पत्थरबाजों की पहचान इलाकाई लोगों व मुखबिरों के माध्यम से कराया। पहचान के आधार पर सोमवार देर शाम तक पुलिस ने कुछ पत्थरबाजों के रिश्तेदारों को हिरासत में ले लिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी मुताबिक, पोस्टर में 13 नम्बर व 31 नम्बर पर पत्थर चलाता एक ही शख्स है। उसकी पहचान बेकनगंज के गम्मू खां हाता में रहने वाले सल्लू के रूप में की गई है। इस पहचान के आधार पर पुलिस की टीम उसके घर पहुंची लेकिन वह नहीं मिला। पत्थरबाज के न मिलने पर पुलिस ने पूछताछ के लिए उसके भाई कलीम व बहनोई रशीद को हिरासत में ले लिया है। साथ ही बजरिया थाना पुलिस ने तलाक महल क्षेत्र से आफताब नाम के शख्स को पूछताछ के लिए उठाया है।

बता दें कि पत्थरबाजों के पोस्टर चस्पा होने के बाद से बेकनगंज हिंसा क्षेत्र में हड़कम्प मच गया है। पोस्टरों को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही और अब ऐसे लोग जो यह कह रहे थे कि हिंसा के दौरान उनका कोई नहीं था वह सामने नहीं आ रहे हैं। वहीं पुलिस ने पत्थरबाजों की तलाश तेज कर दी है।

Back to top button