कानपुर हिंसा : भाजपा नेता को फोन पर मिली चन्द्रेश्वर हाता उड़ाने की धमकी

कानपुर । कानपुर हिंसा मामले में अब तक 38 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। मामले की सघन जांच जारी है। इसी बीच भाजपा के एक नेता को फोन पर धमकी मिली कि चन्द्रेश्वर हाता को बम से उड़ा दिया जाएगा। चन्द्रेश्वर हाते में ही भाजपा नेता का निवास है। मामले को लेकर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक सोमवार को चन्द्रेश्वर हाता में रहने वाले भाजपा नेता अमित बाथम के फोन पर तीन बार काल आई। धमकी देने वाले ने तीनों बार यह कहा कि चन्द्रेश्वर हाता को बम से उड़ा दिया जाएगा। भाजपा नेता ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि सर्विलांस एवं अन्य तकनीकी मदद के जरिए धमकी देने वाले को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कानपुर जिले के बेकनगंज थाना क्षेत्र में तीन जून को जुमे की नमाज के बाद बाजार बंद करवाने को लेकर दो समुदाय के लोगों में हिंसक झड़प हो गयी थी। दोनों ओर से पथराव भी किया गया था। इसी बीच उपद्रवियों ने चन्द्रेश्वर हाते की दुकानों पर पथराव किया था, जिससे माहौल बिगड़ गया था। इस दौरान चन्द्रेश्वर हाते के लोगों ने ही उपद्रवियों से मोर्चा लिया था। इस हाते में करीब एक हजार लोग रहते हैं।

Back to top button