कासगंज : पुलिस इंस्पेक्टर की पत्नी ने गोली मारकर की खुदकुशी, जाँच में जुटी पुलिस

कासगंज । जिले के थाना सिकंदरपुर वैश्य में तैनात इंस्पेक्टर की पत्नी ने बीती देर रात करीब 10 बजे सरकारी आवास में तमंचे से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। जानकारी मिलते ही महकमे में हड़कंप मच गया। अलीगढ़ परिक्षेत्र के डीआईजी, एसपी मौके पर पहुंचे हैं। घटना की जांच पड़ताल की जा रही है।

इंस्पेक्टर विवेक कुमार गुप्ता की पत्नी आरती उर्फ दीप्ति ने उस समय खुदकुशी की। जब इंस्पेक्टर गश्त के लिए निकले हुए थे। थाने में स्टाॅफ के कुछ ही लोग मौजूद थे। अचानक सरकारी आवास से गोली चलने की आवाज सुनाई दी। स्टाॅफ के लोगों ने दौड़ कर देखा तो वह भौचक्के रह गए। इंस्पेक्टर की पत्नी का शव लहूलुहान अवस्था में पड़ा हुआ था। जानकारी इंस्पेक्टर को दी। वह भी मौके पर आए। उच्चाधिकारियों को भी खबर की गई एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति सहित सर्कल के सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे। डीआईजी दीपक कुमार ने भी रात को ही घटनास्थल का का मुआयना किया।

एसपी ने बताया है कि डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर लिया है। पड़ताल जारी है। शव को अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।

इंस्पेक्टर किए गए निलंबित

सरकारी आवास में इंस्पेक्टर की पत्नी ने खुदकुशी करने के मामले में एसपी ने इंस्पेक्टर विवेक कुमार गुप्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जबकि मंगलवार की दोपहर पुलिस कार्यालय से जारी विज्ञप्ति में एसपी ने उन्हें सिकंदरपुर वैश्य से लाइन हाजिर किया। इनके स्थान पर गंजडुंडवारा में तैनात क्राइम इंस्पेक्टर राम प्रकाश शर्मा को कमान सौंपी। देर रात सरकारी आवास पर हुए घटनाक्रम के बाद एसपी ने इंस्पेक्टर के निलंबन की कार्रवाई कर दी है।

सरकारी आवास में तमंचा, की जा रही जांच

सिकंदरपुर वेस्ट थाने के इंस्पेक्टर विवेक कुमार गुप्ता की पत्नी आरती ने सरकारी आवास में तमंचे से गोली मारकर खुदकुशी की है। तमंचा सरकारी आवास में कैसे आया। इसके लिए कौन जिम्मेदार है। इस मामले को लेकर पुलिस काफी गंभीरता से जांच में जुटी हुई है। इस संबंध में इंस्पेक्टर से भी पूछताछ की जाएगी। फिलहाल महकमे के लिए मामला पेचीदा बना हुआ है। एसपी ने समूचे प्रकरण की पड़ताल क्षेत्राधिकारी पटियाली आर के तिवारी को सौंपी है।

Back to top button