कुंवारों को जल्द मिलेगी मनपसंद दुल्हन, करना होगा सिर्फ ये आसान काम

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की पूजा-अराधना की जाती है। मान्यता है कि विष्णु भगवान को पीला रंग काफी ज्यादा प्रिय है। गुरुवार के दिन भक्त को भगवान को खुश करने के लिए पीले रंग के कपड़ों को धारण करते हैं, काफी लोग पीले रंग की चीजों का भोग लगाते हैं तो काफी लोग इस रंग की चीजें दान भी करते हैं।

कहा जाता है कि अगर गुरुवार को व्यक्ति पूजा करता है तो उसके जीवन में आनेवाली विवाह की अड़चनें दूर हो जाती हैं, इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं गुरुवार को किए जाने वाले कुछ ऐसे असरदार उपाय जिन्हें अपनाकर आपके जीवन में सुख की बढ़ोतरी कर सकेगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और भगवान विष्णु की कृपा आपके ऊपर बरसेगी।

1. अगर योग्य जीवनसाथी की तलाश है और नहीं मिल रहा है तो गुरुवार के दिन केले के पेड़ पर जल चढ़ाएं। जिसके बाद शुद्ध घ्री का दीप जलाकर लक्ष्मी नारायम भगवान के 108 नामों का उच्चारण करें। आपको परेशानी का हल मिल जाएगा।

2. गुरुवार को व्रत करने से जल्द शादी में आ रही अड़चनें दूर होती हैं। ध्यान रखें कि इसके लिए गुरुवार को विशेष रूप से पीले रंग के वस्त्र और भोजन में भी पीले रंग की चीजों का अधिक सेवन करें। ऐसा करने से जल्द विवाह के योग बनेंगे।

3. कारोबार में लगातार आ रहे घाटे से परेशान हैं और उसका हल चाहते हैं को गुरुवार के दिन पूजास्थान पर हल्दी की माला लटका दें। इसके साथ ही अपने कार्यस्थल पर जितना हो सकते पीले रंग की वस्तुओं का इस्तेमाल करें। मंदिर में लक्ष्मी नारायम भगवान के मंदिर में लड्डू को भोग लगाएं।

Back to top button
E-Paper