कोरोना: जो नहीं पहन रहे हैं मास्क, यह वीडियो उनकी आंखें खोल देगा

देश में कोविड 19 मरीजों की कुल संख्या 77 लाख के पार पहुंच चुकी है, जिसका सीधा सा मतलब है कि कोरोना वायरस अब भी हमारे बीच बना हुआ है। पीएम मोदी भी मंगलवार को राष्ट्र के नाम संदेश में कह चुके हैं कि दो गज की दूरी, समय-समय पर साबुन से हाथ धोना और मास्क का ध्यान रखिए। याद रखिए, जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं। लेकिन इसके बावजूद भी बहुत से लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग से दूरी बनाने लगे हैं। अगर आपको लग रहा है कि मास्क ‘यूजलेस’ है तो इस वीडियो को जरूर देख लीजिए।

इस बेहतरीन वीडियो को ट्विटर यूजर @ArvinderSoin ने शेयर किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘अब आपको समझ आया? मास्क पहनिए!’ खबर लिखे जाने तक वीडियो को 2 लाख 35 हजार से अधिक व्यूज और 6.8 हजार लाइक्स मिल चुके हैं।

डॉक्टर अरविंद ने अपने अगले ट्वीट में बताया, ‘यह एक विजुअल आर्ट है, जो शानदार एडिटिंग के साथ मजबूत संदेश दे रहा है। असल में वायरस को देखने के लिए एक साथ कई प्रकार के माइक्रोस्कोप की जरूरत पड़ती है।’ लोगों को उनके द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सर्जिकल मास्क को इतना जूम करके दिखाया गया है कि आप समझ जाएंगे आखिर एक मास्क ‘कोरोना वायरस’ को कैसे रोकता है।

Back to top button
E-Paper