कोरोना से जान गंवाने वालों के परिवारों को मिलेंगे 50-50 हजार, योगी सरकार ने जारी किया आदेश

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ की सरकार कोरोना से जान गंवाने वालों को आर्थिक मदद देगी इसके लिए शासनादेश जारी कर दिया गया है। जारी किए गए शासनादेश के तहत उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से जान गवाने वाले लोगों के परिजनों को 50-50 हजार रुपए सहायता राशि के तौर पर दिए जाएंगे। पंचायत ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से जिन कर्मचारियों की मौत हुई है उनके परिवार को 30 लाख रुपये सहायता राशि के तौर पर दिए जाएंगे। कोरोना संक्रमण काल में कोरोना मरीजों की देखभाल करने वाले वो कर्मचारी जिनकी मौत कोरोना से हुई है उनके परिजनों को 50 लाख रुपये सहायता राशि के तौर पर दिया जाएगा।

22898 लोगों को मिलेगी मदद

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से 22,898 लोगों की मौत हुई है इन सभी लोगों को योगी आदित्यनाथ की सरकार 50-50 हजार रुपये सहायता राशि के तौर पर देंगे।

सहायता राशि की व्यवस्था करने के लिए दिए निर्देश

कोरोना संक्रमण से जिन लोगों की मृत्यु हुई है उनके परिजनों को जल्द से जल्द सहायता राशि मिल सके इसलिए योगी आदित्यनाथ ने जिम्मेदार अधिकारियों को सहायता राशि के संदर्भ में धनराशि जुटाने के निर्देश दिए हैं। सहायता राशि का वितरण करने के लिए सभी जिलाधिकारियों को तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए गए हैं। शासन स्तर से जल्द मदद के वितरण को लेकर विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे।

लंबे समय से चल रहा था विचार-विमर्श

पिछले लंबे समय से कोरोना संक्रमण के दौरान मारे गए लोगों व कर्मचारियों को सहायता राशि देने लिए कर विचार-विमर्श चल रहा था। आगामी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए सभी मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की योजना तैयार की है इस योजना को जल्द जमीन पर उतारा जाएगा।

Back to top button
E-Paper