कौशांबी : परिवार ने मिलने पर पाबंदी लगाई तो प्रेमी युगल ने घर से भागकर सुनसान जगह खाया जहर

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की। लेकिन समय रहते पुलिसकर्मियों ने दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां से दोनों की हालत नाजुक देख प्रयागराज के SRN अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस की पड़ताल में सामने आया है कि दोनों रिश्ते में भाई-बहन लगते हैं। दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम संबंध है। लेकिन इस बात की जानकारी होने पर परिवार ने दोनों के मिलने-जुलने पर पाबंदी लगा दी थी।

सामाजिक बंधनों के खिलाफ बताया रिश्ता

यह पूरा मामला सैनी कोतवाली क्षेत्र का है। यहां परसीपुर गांव निवासी एक पंचम कुमार (18 साल) रिश्ते में अपनी फुफेरी बहन लगने वाली एक युवती से प्रेम करता था। दोनों चोरी चुपके मिलते जुलते थे। लेकिन परिवार को जब जानकारी हुई तो इस रिश्ते को सामाजिक बंधनों के खिलाफ बताते हुए दोनों को एक दूसरे से दूर रहने की हिदायत दी गई। डांट-फटकार के बाद दोनों के मिलने जुलने पर सख्त पहरा लगा दिया।

सुनसान जगह जाकर खाया जहर

लेकिन मंगलवार की दोपहर दोनों घर से भाग निकले। इसके बाद सिराथू नगर पालिका स्थित एक सुनसान पड़ी कालोनी में जा कर जहरीला पदार्थ निगल लिया। ग्रामीणों ने प्रेमी युगल को बेहोशी हालत में देख कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने प्रेमी युगल को इलाज के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां हालत नाजुक होने पर डॉक्टर ने दोनों को प्रयागराज के सरोजनी नायडू अस्पातल रेफर कर दिया।

Back to top button
E-Paper