खेत में पराली जलाने पर प्रशासन सख्त उपजिलाधिकारी ने बैठक कर दिये निर्देश

एसडीएम मिहींपुरवा ने जिला कृषि अधिकारी व खंड विकास अधिकारी समेत तहसील के सभी प्रधानो व सचिव के संग की बैठक

पराली जलाने पर वैधानिक कार्यवाही की दी चेतावनी।

मिहींपुरवा/बहराइच l तहसील मिहींपुरवा के अंर्तगत सभी प्रधान व सचिव  समेत तहसील के आला अधिकारियों संग बैठक आयोजित कर खेतो में पराली न जलाने के निर्देश दिये गये।
बुधवार को मिहींपुरवा ब्लाक सभागार में आयोजित बैठक में उपजिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, जिला कृषि अधिकारी तथा खंड विकास अधिकारी मिहींपुरवा चंद्रशेखर प्रसाद ने क्षेत्र के सभी प्रधान व सचिव को सम्बोधित करते हुये कहा कि खेतो में पर‍ाली किसी भी कीमत पर न जलाया जाये। बैठक में मौजूद सभी लोगो को एसडीएम ने शासन से जारी निर्देशो से अवगत कराते हुये कहा कि पराली जलाने से पर्यावरण को काफी नुकसान पहुंचता है

ग्राम के प्रधान व सचिव अपने अपने गांवो में जाकर ग्रामीणो को पराली जलाने से होने वाले नुकसानो के बारे में बताये तथा उन्हें पर्यावरण सुरक्षा हेतु जागरुक भी करे। इसी के साथ सभी प्रधान ग्रामीणो को शासन से प्रदत्त निर्देशो की जानकारी देते हुये पराली जलाने पर वैधानिक कार्यवाही किये जाने की भी सूचना से अवगत करा दें। खंड विकास अधिकारी मिहींपुरवा  चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि सभी सचिव व प्रधान अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह्न करते हुये अपने अपने गांवो में किसी को भी पराली न जलाने दे।

Back to top button
E-Paper