गजब जादू करते हैं ये 2 उपाय, खूब कृपा बरसाते गजानन, खोल देते बंद किस्मत

दुनिया में सारा खेल किस्मत का ही होता हैं. आप चाहे कितने भी आधुनिक सोच वाले क्यों ना हो लेकिन एक बात तो आपको भी माननी होगी कि कई बार आपकी अच्छी खासी मेहनत भी बुरी किस्मत के आगे फीकी पड़ जाती हैं. वहीँ कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो ज्यादा मेहनत नहीं करते हैं लेकिन अच्छी किस्मत के चलते उन्हें लाइफ में सब कुछ बड़ी आसानी से और जल्दी मिल जाता हैं. यदि आप भी अपनी बुरी किस्मत से परेशान हैं और आपके काम बनने की बजाए बार बार बिगड़ जाते हैं तो टेंशन ना लीजिए. आज हम आपको अपनी बंद किस्मत के ताले खौलने का रामबाण उपाय बताने जा रहे हैं.

जैसा कि आप सभी जानते हैं हिन्दू धर्म में गणेश जी को भाग्यविधाता भी कहा जाता हैं. गणेश जी अपने भक्तो की मनोकामना पूर्ण करने और किस्मत चमकाने में माहिर होते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको उनके कुछ ख़ास उपाय बताने जा रहे हैं. यदि आप ने इन उपायों को एक बार भी आजमा लिया तो आपका भाग्य चमक उठेगा.

उपाय #1: बुधवार के दिन आप नजदीक के पीपल के पेड़ से एक पत्ता ले आए. इस बात का ख्याल रहे कि ये पत्ता ये पत्ता पूरी तरह हरा हो और कहीं से भी सुखा या फटा हुआ ना हो. पत्ते को लाने के बाद इसे गणेश जी के सामने रख दे. अब इस पत्ते पर चावल और गेहूं की दो ढेरी बनाए. चावल की ढेरी पर एक सुखी सुपारी रखे. वहीँ गेंहूं की ढेरी पर एक घी का दीपक रख दे. इसके बाद घी का एक और दीपक जलाए और उससे गणेश जी की आरती करे. आरती के बाद पहली आरती गणेश जी को, दूसरी पीपल के पत्ते को और तीसरी खुद को दे. अब यदि आपकी कोई परेशानी हैं या कोई काम नहीं बन रहा हैं तो उसे गणेश जी को बताए और हाथ जोड़ ढोक दे देवे.

जब पीपल पर रखा घी का दीपक बुझ जाए तो उसपर रखे चावल और गेहूं को अपने अन्न भण्डार में मिला दे. इससे आपके घर पैसो की बरकत हमेशा बनी रहेगी. अब जो पीपल का पत्ता हैं उसे आप अपने बिस्तर के नीचे सिर के पास रख दे. इस तरह जब भी आ सोएंगे तो ये पीपल के पत्ते की सकारात्मक उर्जा आपके अन्दर समा जाएगी और आपकी किस्मत में सुधार होगा. यदि पीपल का पत्ता पूरी तरह सुख जाए या टूट जाए तो आप इस उपाय को रिपीट भी कर सकते हैं.

उपाय #2: बुधवार के दिन किसी गरीब व्यक्ति को भरपेट खाना खिलाना और लाल वस्त्र दान करना भी आपकी किस्मत चमका सकता हैं. इस दिन खाना और वस्त्र का दान शुभ माना जाता हैं. आप जब भी किसी को वस्त्र दान करे तो उसे पहले गणेश जी के सामने रख कुमकुम और चावल से पूजा जरूर करे. किसी गरीब को खाना खिलाने से पहले भी गणेश जी को उसका भोग अवश्य लगाए. आपको जल्द ही इसका फायदा देखने को मिलेगा.

Back to top button
E-Paper