गजब शादी की ये पंजाबी कुड़ी, हाथों में रचाई ‘टॉबी’ के नाम की मेहंदी !

जानवरों से लगाव होना आम बात है. इसी लगाव के चलते लोग जानवरों को घरों में पालते हैं. मगर कई लोगों का जानवरों के लिए इतना प्यार बढ़ जाता है कि वो कुछ ऐसा कर बैठते हैं जो चर्चा का विषय बन जाता है. कुछ ऐसे ही हास्यास्पद और हैरान करने वाले मामले आज हम आपको बताएंगे-

कुत्ते के नाम की मेहंदी

शादी में मेहंदी लगवाना महिलाओं की सबसे पसंदीदा रस्म होती हैं. तरह तरह के डिजाइन्स वाली मेहंदी हर किसी को खूब लुभाती हैं मगर क्या हो जब हाथों में कुत्ते की तस्वीर का डिजाइन आपको दिखें. जी हां, ज्‍यादातर दुल्हनें अपने होने वाले पति के नाम से लेकर उनकी तस्वीर तक अपने हाथों पर बनवाती हैं, पर विदेश में रहने वाली एक भारतीय दुल्‍हन जिसका नाम जैस्मीन संधू है उसने अपने हाथों की मेहंदी में अपने कुत्ते की तस्वीर बनवा ली.

जिस किसी ने भी जैस्मिन की यह अनोखी मेहंदी डिजाइन देखी पहले तो वह चौंक गया लेकिन बाद में उसके हाथ पर बने पपी को देख कर उसके चेहरे पर लंबी सी मुसकराहट आ गई.

सबसे अधिक प्यारा है कुत्ता

दरअसल, जैस्मिन को अपने कुत्ते टॉबी से बहुत प्यार है. जैस्मिन ने अपने एक ब्लॉग में लिखा है कि कुछ साल पहले टॉबी उन्हें कहीं सड़क पर मिला था, जिसे वो घर ले आई मगर उसके बाद टॉबी उनकी ज़िदंगी का अहम हिस्सा बन गया. सारे घरवाले टॉबी से बेहद लगाव रखते हैं. तभी तो अपने पति की फोटो के साथ साथ उसने टॉबी की भी बड़ी सी तस्वीर साथ में बनवा ली.

शादी में सजा कुत्ता

उसके बाद कुत्‍ते से गहरा लगाव रखने वाली दुल्‍हन जैस्‍मीन यहीं नहीं रुकी, वो अपने कुत्ते को शादी में बिल्कुल राजा बाबू बनाकर ले गई थीं. शादी के दौरान टॉबी ने जैस्मिन के लहंगे की मैचिंग की टाई लगा रखी थी.

Back to top button
E-Paper