चलती ट्रेन पकड़ने की कोशिश कर रहा था युवक, फिसला गया पैर और फिर…

आजकल कई तरह के वीडियो वायरल होते हैं जो लोगों के होश उड़ा देते हैं। इस लिस्ट में रेलवे स्टेशन के भी कई वीडियो सामने आते हैं जो चौकाने वाले होते हैं। वहीं दूसरी तरफ भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को सदैव सुरक्षा देने के लिए तत्पर रहता है। हालाँकि कई बार कुछ घटनाएं सामने आती रहती हैं जो चौकाने वाली होती है। आपको बता दें कि रेल यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) का भी गठन किया गया है। वहीं आरपीएफ कई बार यात्रियों की जान तक बचा चुका है और अब तक कई वीडियो सामने आए हैं जो बेहतरीन है। अब हाल ही में महाराष्ट्र में आरपीएफ कर्मी ने एक यात्री की जान बचाई, जोकि ट्रेन पकड़ने की कोशिश कर रहा था।

जी दरअसल, यह यात्री मुंबई के वसई रोड स्टेशन पर चलती हुई ट्रेन को दौड़कर पकड़ने का प्रयास कर रहा था। जी हाँ और इसी दौरान, उसका पैर फिसल गया और वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गया। इस समय पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो आप यहाँ देख सकते हैं। जी दरअसल यात्री को बचाने के लिए आरपीएफ कांस्टेबल रामेंद्र कुमार ने तत्परता दिखाई और दौड़कर उसे सुरक्षित बचा लिया। आप देख सकते हैं वेस्टर्न रेलवे ने घटना से जुड़ा वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए वेस्टर्न रेलवे ने लिखा, ”मुंबई के वसई रोड स्टेशन पर RPF कांस्टेबल रामेन्द्र कुमार ने तत्परता दिखाते हुए एक यात्री की जान बचाई, जो चलती ट्रेन में चढ़ते का प्रयास करते हुए गिर गए थे। यात्रियों से निवेदन है कि चलती ट्रेन में चढ़ने/उतरने का प्रयास न करें।” आप सभी देख सकते हैं अब तक इस वीडियो को हज़ारों व्यूज मिल चुके हैं। यह वीडियो मात्र 24 सेकंड का है और अब यह तेजी से वायरल हो गया है।

Back to top button