जाने आखिर 123 दिन तक क्यों रहे हथकड़ी में ये कपल, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान !

सोचिये अगर मैं आपको बिना गलती के किसी दूसरे इंसान के साथ या आपके बॉयफ्रेंड के साथ महीनों तक हथकड़ियों के साथ बांध दूँ तो आप क्या कहेंगे? वैसे तो अगर मैं हड़कड़ी लगाने की बात करू तो आपके मन में सबसे पहला ख्याल आएगा की आखिर इन्होंने कोई अपराध ही किया होगा तभी इनके हाथों में हथकड़ी लगी है. लेकिन मैं कहूं की इन्हें किसी अपराध पर नहीं बल्कि एक रिश्ते को बचाने के लिए अपने आप को खुद ही हथकड़ियों से बांध लिया है तो, आपको ये सुनने ,में थोड़ा अटपटा सा लगेगा लेकिन यह बात बिलकुल सच है. वैसे तो लोग अपने रिश्ते को बचाने के लिए क्या कुछ नहीं करते साथ जीने-मरने की कसमें खाते है. कई बार वे एक दूजे से पल भर के लिए भी जुदा न होने की बात कहते हैं, लेकिन जब वाकई ऐसा करना पड़े तो सबकी हालत खराब हो जाती है. तो आएये जानते है इस पुरे मामले को आखिर इन्होनें क्यों किया ऐसा?

आपको बता दें कि 33 साल के एलेक्ज़ेंडर कंदले और 29 साल की विक्टोरिया पुतोवितोवा ने प्यार को आजमाने के लिए एक-दूसरे को हथकड़ी से जोड़ लिया. साथ ही यूक्रेन के खारकीव में उन्होंने एक ही फ्लैट में कुल 123 दिन साथ-साथ बिताए. इन दिनों में वे सेकेंड भर के लिए भी एक दूसरे से जुदा नहीं हुए, अब दोनों के हाथ में हथकड़ियां लगी थीं तो जाते भी कहां? उन्हें उम्मीद थी कि इस तरह साथ-साथ रहने से उनका रिश्ता मजबूत हो जाएगा और ब्रेकअप के बारे में वे सोचेंगे भी नहीं. आखिर उन्होंने अपने रिश्ते को बचाने और एक दूसरे के साथ समय बिताने के लिए उन्होंने ये एक अनोखी युक्ति निकाली थी. बता दें कि दोनों ने वेलेंटाइन डे के मौके पर खुद को हथकड़ी से बांध लिया, जिसके बाद यह कपल पूरे 17 जून को यूक्रेन की राजधानी कीव में इस हथकड़ी को खोला गया.

साथ ही ये अपने आप में एक अनोखा रिकॉर्ड था. इसे यूक्रेन की रिकॉर्ड बुक में दर्ज किया गया है. जिस वक्त ये रिकॉर्ड दर्ज किया गया था उस वक़्त वहां के अधिकारी ने दोनों की हथकड़ी काटी और देशभर का मीडिया वहां मौजूद थी. दोनों ने अपने फोटो और अनुभवों को सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसके बाद इंस्टाग्राम पर उनके 78 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं. लोग उनके इन फोटोज को खूब पसंद कर रहे हैं.

कपल का कहना है कि उन्होंने इस दौरान सीखा कि कैसे दो विपरीत लोगों को एक दूसरे के साथ तालमेल बिठाकर रहना होता है. फिलहाल अब ये कपल हथकड़ी को नीलाम करने की योजना बना रहा है. उनका कहना है कि इससे आने वाले पैसों को वे जरुरतमंद लोगों को दान कर देंगे.

Back to top button
E-Paper