जिगरी दोस्त की बहन से प्यार, बिन शादी दो बच्चे, दिलचस्प है सुपरस्टार फुटबॉलर मेसी की लव स्टोरी

फुटबॉल सुपरस्टार लियोनेल मेसी की प्रेम कहानी भी कम दिलचस्प है, बचपन से शर्मीले स्वाभाव वाले मेसी ने 5 साल की उम्र में अपनी पत्नी अंतोनेया रोकुजो को देखा था, मेसी ने अपने जिंदगी में 34 साल में 29 साल अंतोनेया के प्रेम में बिताये हैं। आइये आपको इस दिलचस्प प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं।

पहली बार देखा
मेसी ने पहली बार अंतोनेया को उनके चचेरे भाई लुकास के यहां देखा था, लुकास और मेसी जिगरी दोस्त थे, 9 साल की उम्र में मेसी अंतोनेया के प्यार में पूरी तरह से डूब चुके थे, उस समय वो अपने दोस्तों को पत्र लिखकर कहा करते थे कि एक दिन अंतोनेया उनकी प्रेमिका बनेगी। हालांकि शोहरत की बुलंदी पर पहुंचने के बाद भी मेसी ने अपने बचपन के प्यार को नहीं भूला, 2009 में पहली बार उन्होने अपनी गर्लफ्रेंड का नाम दुनिया को बताया, 2009 में बार्सिलोना ने चैपियंस लीग का खिताब जीता था, उसी समय एक इंटरव्यू में मेसी से पूछा गया, क्या उनकी कोई गर्लफ्रेंड है, तो उन्होने कहा, हां और वो अर्जेंटीना में रहती है।

स्पेन आकर रहने लगी
मेसी के खुलासे के बाद अंतोनेया उनके साथ स्पेन आकर रहने लगी, 2 जून 2012 को मेसी ने इक्वाडोर के खिलाफ गोल दागने के बाद गेंद अपनी जर्सी के अंदर डाल दी, उन्होने दुनिया को ये संदेश दिया, कि वो जल्दी ही पापा बनने वाले हैं, उसी साल अंतोनेया ने पहले बेटे थिएगो को जन्म दिया। फिर दूसरे बेटे मतियो का जन्म 2015 में हुआ, दिलचस्प ये है कि पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो ने भी अपने बच्चे का नाम मतियो ही रखा है, दो बच्चों के जन्म के बाद मेसी ने 30 जून 2017 को अंतोनेया से शादी की थी।

तीसरी बार पापा
शादी के अगले साल ही मेसी तीसरी बार पापा बने, इस बच्चे का नाम मेसी और अंतोनेया ने सिरो रखा है, मेसी ने अपने करियर में 674 गोल दागे हैं, इस खिलाड़ी ने बार्सिलोना की ओर से 520 मैचों में 474 गोल दागे हैं, मेसी सबसे ज्यादा 6 बार बेलेन डि ओर जीतने वाले खिलाड़ी हैं।

Back to top button
E-Paper