जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानियां होंगी मिनटों में दूर, बस चुप-चाप इन दिन करे ये उपाय…

हर मनुष्य को खुशहाल जीवन की कामना रहती है, व्यक्ति अपने जीवन को खुशियों से भरपूर करने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करता है ताकि उसका घर परिवार खुश रह पाए और घर परिवार में सुख शांति बनी रहे, परंतु हमेशा व्यक्ति के जीवन में खुशियां बनी रहे यह संभव नहीं हो सकता, जीवन में सुख और शांति बनाए रखना बहुत ही मुश्किल माना जाता है, समय के साथ-साथ जीवन में बहुत सी परेशानियां उत्पन्न होती रहती है, जिसकी वजह से मनुष्य अक्सर काफी हताश रहता है परंतु कुछ उपाय ऐसे हैं जिनको करने से आप अपने जीवन की सभी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं और आप अपना जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत कर सकते हैं।

आज हम आपको रविवार के दिन किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, अगर आप इन उपायों को करते हैं तो इससे सूर्य देव की कृपा दृष्टि आपके ऊपर हमेशा बनी रहेगी और आपके जीवन की समस्याओं का समाधान होगा।

आइए जानते हैं रविवार को कौन से उपाय करके जीवन की परेशानियां कर सकते हैं दूर
अगर आप रविवार की सुबह किसी महत्वपूर्ण कार्य से घर से निकलने वाले हैं तो निकलने से पहले गाय को रोटी खिलाएं, अगर संभव हो सके तो आप रविवार के दिन गाय की पूजा भी कीजिए, इससे आपके सभी कार्य सफल होंगे।
रविवार के दिन अगर आप एक पात्र में जल लेकर उसमें कुमकुम डालकर बरगद के वृक्ष पर अर्पित करते हैं तो इससे आपके जीवन की बहुत सी परेशानियां दूर होती है इसके अलावा रविवार के दिन आप घर से निकलने से पहले अपने माथे पर चंदन का तिलक लगाएं।
अगर आप रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाते हैं तो इससे आपको अपने जीवन में शुभ परिणाम मिलते हैं, इसके अतिरिक्त आप रविवार के दिन चीटिंयों को चीनी और आटा मिलाकर खिलाएं, इससे जीवन के बहुत से संकट से छुटकारा मिलता है।
अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में हमेशा खुशहाली और समृद्धि बनी रहे तो आप रविवार के दिन शुद्ध कस्तूरी को चमकीले पीले कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में रख दीजिए, अगर आप इस उपाय को अपने सच्चे मन के साथ करते हैं तो इससे आपके जीवन में चल रही तमाम परेशानियां दूर होती है और आपका जीवन खुशहाल बनता है।
जैसा कि आप लोग जानते हैं रविवार का दिन सूर्य देवता को समर्पित है, अगर आप इस दिन व्रत करते हैं तो इससे सूर्य देव की कृपा दृष्टि आप के ऊपर हमेशा बनी रहती है, अगर आप रविवार का व्रत कर रहे हैं तो एक समय का भोजन बिना नमक का कीजिए।

मान्यता अनुसार व्यक्ति के जीवन में परेशानियां आती है तो व्यक्ति के जीवन में ही इन परेशानियों का समाधान छिपा होता है, व्यक्ति अगर कोशिश करे तो हर बुरी परिस्थिति को दूर कर सकता है, परंतु जानकारी के अभाव में व्यक्ति इन तरीकों के बारे में नहीं जानता है, उपरोक्त कुछ उपाय बताए गए हैं, यह सभी उपाय आप आसानी पूर्वक कर सकते हैं, इन उपायों को करने से आपके जीवन की बहुत सी समस्याओं का समाधान होगा और सूर्य देवता के आशीर्वाद से आप अपना जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत करेंगे, ज्योतिष शास्त्र में यह उपाय बहुत ही कारगर बताए गए, अगर आप विधि-विधान और श्रद्धा से इन उपायों को करते हैं तो इसका लाभ आपको तुरंत देखने को मिलेगा।

Back to top button
E-Paper