जूता चुराई पर दूल्हे ने दिखाई लोफरी, गुस्साई दुल्हन ने मंडप में ही उतार दी इज्जत

यूपी के मुजफ्फरनगर में शादी के दौरान एक दूल्हे ने दुल्हन के घर की महिलाओं को कथित रूप से गालियां दे दीं तो वधू पक्ष ने उसको घर से बाहर निकालकर पूरी बारात ही वापस ले जाने को मजबूर कर दिया। घटना जिले के भोराकलां थाने के सिसौली गांव की है। बारात दिल्ली से आई थी। घटना के बाद दुल्हन पक्ष ने लड़के और उसके पिता को बंधक बना लिया।

शादी में जूता चुराने की रस्म के दौरान वधू पक्ष के घर की महिलाओं ने दूल्हे का जूता चुराकर उनसे वापस लेने के लिए पैसे मांगे। 22 वर्षीय दूल्हा विवेक कुमार इससे भड़क उठा और उसने महिलाओं को गालियां दे दीं। जब दुल्हन को इस बात का पता चला तो उसने शादी करने से ही इंकार कर दिया। इतना ही नहीं दुल्हन ने लड़के को जाने देने से पहले दहेज के रूप में दिए दस लाख रुपए भी वापस मांगे।

जब दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे को शांत करने की कोशिश की तो दूल्हा और भड़क उठा और गालियां देते हुए एक व्यक्ति को चांटा मार दिया। दुल्हन के घर वालों ने दूल्हे, उसके पिता और दो रिश्तेदारों को बंधक बनाकर पूरी बारात को वापस कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराने की कोशिश की। भोराकलां थाने के थानेदार ने बताया, “दोनों पक्षों में से किसी ने भी रिपोर्ट नहीं दर्ज कराई है। दोनों पक्षों ने समझौता कर लिए हैं।”

भारतीय किसान यूनियन के मुखिया नरेश टिकैत जो गांव के मुखिया भी हैं, ने मामले में दखल देने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि काफी समझाने के बाद भी दुल्हन ने लड़के से शादी करने से इंकार कर दिया है। बहरहाल दोनों पक्ष के बुजुर्ग लोगों ने मामले में समझौता कराकर शांत करा दिया है।

Back to top button
E-Paper