टी-20 विश्वकप के बाद टीम इंडिया को नया कोच मिलना तय, पढ़े पूरी खबर

यूएई में अगले महीने खेले जाने वाले टी-20 विश्वकप के बाद टीम इंडिया को नया कोच मिलने जा रहा है, टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 विश्वकप के बाद खत्म होने जा रहा है, रिपोर्ट्स के अनुसार रवि शास्त्री अपना कांट्रेक्ट आगे नहीं बढवाना चाहते हैं, इतना ही नहीं बीसीसीआई ने टीम के नये कोच की तलाश भी शुरु कर दी है।

कांट्रेक्ट बढवाने से मना
रवि शास्त्री फिलहाल 59 साल के हैं, कांट्रेक्ट बढने की स्थिति में भी रवि शास्त्री अगले कुछ महीनों तक ही भारतीय टीम के कोच रह सकते हैं, इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिये कांट्रेक्ट बढाने की पेशकश की थी, रवि शास्त्री ने हालांकि अपना कांट्रेक्ट बढवाने से साफ मना कर दिया है।

7 साल से टीम से जुड़े हैं
रवि शास्त्री पिछले 7 साल से टीम इंडिया के साथ जुड़े हुए हैं, 2017 में वो बतौर डायरेक्टर टीम इंडिया के साथ जुड़े थे, 2016 में उन्होने अनिल कुंबले के मुख्य कोच बनने के बाद एक साल के लिये टीम इंडिया से दूर रहना पड़ा, विराट की पहली पसंद होने की वजह से 2017 में उन्होने फिर से मुख्य कोच बनाया गया।

टीम को मिलेगा नया कोच
रवि शास्त्री को पहले 2019 आईसीसी विश्वकप तक के लिये टीम इंडिया का कोच बनाया गया था, रवि शास्त्री के कार्यकाल में टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा, उनका कांट्रेक्ट 2021 टी-20 विश्वकप तक बढा दिया गया। रवि शास्त्री के बाद कोच बनने की रेस में राहुल द्रविड़ का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है, श्रीलंका दौरे पर द्रविड़ के कोच की भूमिका निभाने के बाद ये चर्चा और तेज हो गई थी, लेकिन ऐसी जानकारी सामने आई है कि फिलहाल राहुल द्रविड़ फुल टाइम कोच बनना नहीं चाहते हैं।

Back to top button
E-Paper