डिग्री काॅलेज की स्थापना से भूपतवाला के विकास को मिलेगी गति: अनिरूद्ध भाटी

क्षेत्रवासियों व व्यापारियों ने मिष्ठान वितरित कर जताया भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक व उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत का आभार

हरिद्वार, 20 अक्टूबर। उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला में राजकीय डिग्री काॅलेज की स्थापना हेतु प्रदेश सरकार द्वारा किये गये शासनादेश से उत्साहित क्षेत्र की जनता व व्यापारियों ने दूधाधारी चैक पर मिष्ठान वितरण व आतिशबाजी कर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ. धनसिंह रावत का आभार जताया तथा क्षेत्रीय पार्षद सुनीता शर्मा व भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी का भव्य स्वागत किया।

क्षेत्र के गणमान्यजनों व व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व मदन कौशिक के नेतृत्व में भाजपा सरकार प्रदेश का समग्र विकास कर रही है। प्रदेश में 10 साल सत्ता संभालने वाली कांग्रेस को हरिद्वार की जनता ने पांच साल नगर पालिका अध्यक्ष व पांच साल सांसद की कुर्सी भी सौंपी, सांसद बनकर कांग्रेस के नेता हरीश रावत केन्द्र में मंत्री भी बने, अफसोसजनक स्थिति यह रही कि उन्होंने उत्तरी हरिद्वार के विकास की सदैव अनदेखी की। भाजपा सरकार व क्षेत्रीय विधायक मदन कौशिक के प्रयासों से जहां हरिद्वार में मेडिकल काॅलेज का कार्य प्रारम्भ होने जा रहा है वहीं उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला में प्रदेश सरकार ने डिग्री काॅलेज का शासनादेश जारी कर दिया है जिसमें इसी सत्र से विज्ञान, कला, वाणिज्य तीनों संकायों की कक्षाएं प्रारम्भ होगी। साथ ही पावन धाम के सामने राजकीय चिकित्सालय का भी शीघ्र ही निर्माण कार्य प्रारम्भ होने जा रहा है, इससे निश्चित रूप से उत्तरी हरिद्वार भूपतवाला के विकास को गति मिलेगी।

क्षेत्रीय पार्षद सुनीता शर्मा ने कहा कि उत्तरी हरिद्वार के बच्चों को ऋषिकेश, ज्वालापुर, जगजीतपुर व शिवालिकनगर उच्च शिक्षा के लिए जाना पड़ता था। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के प्रयास से भूपतवाला में डिग्री काॅलेज की स्थापना होने से क्षेत्र के बच्चों विशेषकर लड़कियों को अपने घर के पास ही न्यूनतम फीस में उच्च शिक्षा प्राप्त हो सकेगी।

भाजयुमो के जिला महामंत्री विदित शर्मा ने कहा कि युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व अनुभवी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अगुवाई में शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में तीव्र गति से कार्य हो रहा है। प्रदेश की भाजपा सरकार बधाई की पात्र है कि उसने उत्तरी हरिद्वारवासियों को डिग्री काॅलेज की सौगात दी है। हरिद्वार का युवा वर्ग समझ चुका है कि युवाओं के हित भाजपा में ही सुरक्षित है।

शहर व्यापार मण्डल के कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता व सूर्यकान्त शर्मा ने कहा कि उत्तरी हरिद्वार के युवाओं को एक ही छत के नीचे तीनों संकायों की उच्च शिक्षा प्राप्त होगी जिससे निश्चित रूप से क्षेत्र की युवा पीढ़ी का भविष्य संवारने में सहायता मिलेगी।

एबीवीपी के प्रांतीय नेता रितेश वशिष्ठ ने कहा कि इस उपलब्धि के लिए उत्तरी हरिद्वार के युवा प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ. धनसिंह रावत व भाजपा पार्षद दल का शीघ्र ही भव्य अभिनन्दन करंेगे।

इस अवसर पर क्षेत्रवासियों, व्यापारियों व भाजपा कार्यकत्र्ताओं ने ढोल-नगाड़े बजाते हुए आतिशबाजी चलाकर अपनी खुशी का इजहार करते हुए मिष्ठान वितरित किया।

इस मौके पर अमित गुप्ता, सूर्यकान्त शर्मा, सीताराम बडोनी, मुकेश पुरी, रविन्द्र कुमार, रामअवतार, दिनेश शर्मा, डाॅ. रितेश वशिष्ठ, लक्षित भारद्वाज, सतनाम, चन्द्रभूषण शुक्ला, अनुराग शुक्ला, मनोहर लाल, जगत चैधरी, आदर्श पाण्डेय, अर्जुन सिंह राणा, मनोज जोशी, तरसेम कुमार, सुशील कुमार गुप्ता, संदीप गोस्वामी, अनुपम त्यागी, विशाल गुप्ता, आशु कण्डवाल, सचिन शर्मा, राघव ठाकुर, सोनू पंडित, सुखेन्द्र तोमर, भारत नन्दा, आदित्य यादव समेत सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Back to top button
E-Paper