तस्वीरें : इन जुगाड़ियों की जब देखेंगे खुराफातें, आपकी भी छूट जाएगी हंसी

इंडिया एक में एक से बड़ कर एक जुगाड़ू इंसान भरा पड़ा है। असल में अगर सरल सब्दो में कहे तो इंडिया चलता ही है जुगाड़ से। इंडिया में लोग ऐसे ऐसे जुगाड़ करते है जिसको कोई सपनो में भी नहीं सोच सकता है। इस देश के अंदर हर एक काम जुगाड़ से हो जाते है। चाहे बह जुगाड़ लगाना हो या फिर किसी चीज का जुगाड़ करना हो। हर एक चीज में इंडिया का जुगाड़ काम कर ही जाता है।

तो आज हम आपको इंडिया में प्रयोग किये गए कुछ ऐसे ही जुगाड़ की तस्वीरें दिखाने जा रहे है। जिसमे आप खुद ही देख सकते है इन लोगो ने अपने काम को पूरा करने के लिए अपने जुगाड़ के नयाव और अजीबो गरीब तरीके लगाए है। यकीन मानिये आप इन जुगाड़ों को देख कर एक बार के लिए हसने को मजबूर जरूर हो जायेंगे।

source

एक दर्द के आंशू और दूसरा प्यार के आँशु इन सब से ज्यादा खतरनाक होते है प्याज के आँशु। ये साबित कर दिया है इस महिला ने की प्याज जब रुलाता है तो गम या ख़ुशी नहीं पूछता है। तो लगा लिया इन मोहतरमा ने अपना जुगाड़ अब दिखाए प्याज उन्हें जरा सा भी रुला कर। बना दिया प्याज से बचने का हथियार।

source

ऐसी में कभी न कभी तो बैठे ही होंगे आप। अगर आपको ध्यान हो ऐसी कहा लगाते है और नहीं ध्यान हो तो इनसे सीखने की तो जरूरत बिलकुल भी नहीं है। मगर कुछ भी कहो इन भाई साहब से जिस तरह की जुगाड़ करके ऐसी को फिट किया है। इक्कीश तोपों की सलामी मिलनी चाइये इनको।

source

हाय यह गर्मी ! गर्मी आने बाली है और इससे बचने के नए नए तरीके भी बाजार में आने बाले है। मगर इस तरह से कभी खुद को गर्मी से नहीं बचाया होगा आपने। अब खुद ही देख लीजिये पॉलीथीन बैग को किस तरह से स्विमिंग कॉस्टयूम की तरह पयोग किया है इस जुगाड़ू बालक ने।

source

अब इनसे मिलये प्यार के आंसुओ से बचने के लिए नए तरह के हथियार का प्रयोग करती हुई महिला। इनका जुगाड़ सब पर भारी है।

source

अब इसके देख कर आप क्या कहेंगे। बैसे कुछ भी कहो हमारे खून में ही है की जब तक चीज की जान न निकाल दे हम भला उस चीज को कैसे फेक दे। अब अगर आपके टूथपेस्ट से कुछ न निकल रहा हो तो लगाओ इस तरह से जुगाड़ और निकालो जी भर के।

source

इस देश मैं जुगाड़ की कोई कमी नहीं है। अब आप ही बताइये है न इस तरह का जुगाड़ शानदार।

source

कार का सीसा टूट गया है तो क्या बात हुई घर बाला लगाओ उसकी जगह और देखो साइड मैं। हैं न जुगाड़ काम का सस्ता और टिकाऊ भी।

source

अब इन भाई साहब की जुगाड़ देखिये। है न काम का और आप भी इस्तेमाल करिये

source

कभी हॉर्न खराब हो जाए तो इसका इस्तेमाल तो बिल्कुल भी न करे। और अगर करना पड़ जाए तो घंटी जोर की लगाए

source

इसका इस्तेमाल करो और करो पानी गर्म। हर जगह जुगाड़ हद है यार

Back to top button
E-Paper