धनु, तुला या फिर वृश्चिक अगर है आपकी राशि, तो ये खास खबर है आपके लिए

हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को काफी अधिक महत्व दिया गया है. इस ज्योतिष विधी के जरिए हम किसी भी व्यक्ति के भूत, वर्तमान और भविष्य के बारे में जान सकते हैं. ये ज्योतिष विद्या किसी व्यक्ति विशेष की खूबियों के बार में भी बता सकती हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको धनु, वृश्चिक और तुला राशि की कुछ अच्छाइयों से रूबरू कराने जा रहे हैं. ये तीनो ही राशि के लोगो में कुछ ख़ास बातें होती हैं जो इन्हें बाकी लोगो से अलग बनाती हैं.

धनु राशि:

इस राशि के जातक के दिल में दया की भावना कूट कूट कर भरी होती हैं. ये काफी इमोशनल टाइप के लोग होते हैं जो लोगो का दुःख दर्द देख नहीं पाते हैं. ऐसे में इनके अन्दर दूसरों के प्रति दया भावना अपने आप ही निकल आती हैं. ये लोगो की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. इस वजह से समाज में इनकी अच्छी इज्जत रहती हैं. इनका फ्रेंड सर्कल भी इस वजह से बहुत बड़ा रहता हैं. ये जिस भी महफ़िल में जाते हैं वहां लोगो से बहुत जल्दी घुलमिल जाते हैं. अंजान लोग भी कुछ पल की मुलाकात के बाद इन्हें अपना मान लेते हैं. इनकी यही खूबियाँ इन्हें बाकियों से ख़ास और अलग बनाती हैं.

वृश्चिक राशि:

इस राशि के लोग काफी केयरिंग नेचर के होते हैं. ये कभी किसी का बुरा नहीं चाहते हैं. इनके मन में किसी दुसरे व्यक्ति के लिए कोई खाराब ख्याल नहीं आते हैं. ये ‘जियो और जीने दो’ नियम का पालन करते हैं. इनकी एक और खासियत ये हैं कि यह बहुत ईमानदार होते हैं. इमानदारी इनके अंदर कूट कूट के भरी होती हैं. ये कभी बेईमानी नहीं करते हैं और ना ही किसी को धोखा देते हैं. ये अच्छे दोस्त और लाइफ पार्टनर बनते हैं. इन्हें लोगो की समस्याएं सुलझाने में भी आनंद आता हैं. इनकी इन्ही सब खूबियों के चलते लोग इन्हें बेहद पसंद करते हैं और इनके फेन बन जाते हैं.

तुला राशि:

इस राशि के जातक बहादुर होते हैं. ये कभी किसी से डरते नहीं हैं. इनके अन्दर एक अलग ही तरह का जोश और जजबा होता हैं. इनकी जितनी तारीफ़ की जाए कम होती हैं. ये काफी मुहफट भी होते हैं. हमेशा सच बोलने की हिम्मत रखते हैं. फिर चाहे वो सच कितना भी कड़वा क्यों ना हो. ये कभी किसी की पीठ पीछे बुराई नहीं करते हैं बल्कि सबके सामने सीना थोक के अपनी बात रखते हैं. इनके अन्दर कभी हार ना मानने की जिद होती हैं. यही जिद इन्हें लाइफ में बहुत आगे ले जाती हैं. इनका दिमाग भी काफी तेज़ होता हैं. ये अपनी चतुराई से मुश्किल काम को भी आसान बना देते हैं. इनकी इन्ही खूबियों के चलते ये भीड़ में सबसे अलग दिखाई देते हैं.

नोट: ये सभी बातें इस राशि के 75 प्रतिसत लोगो पर ही लागू होती हैं. हो सकता हैं बाकी के 25 प्रतिसत इस राशि के लोगो में ये सारी खूबियाँ ना हो.

Back to top button
E-Paper