नितीश राणा और मंदीप सिंह के लिए सचिन तेंदुलकर ने किया दिल जीत लेने वाला ट्वीट

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2020 के 43वें लीग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. जिसके अंत में केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब ने 12 रनों से जीत दर्ज की. मैच के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी बाजू पर काले रंग की पट्टी बांधकर खेलने उतरे. दरअसल शुक्रवार को पंजाब के बल्लेबाज मंदीप सिंह के पिताजी का निधन हो गया था. टीम के सभी खिलाड़ियों ने उन्हें श्रद्धांजली देने के लिए ऐसा किया.


पिता के निधन के बावजूद टीम के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए मंदीप मैदान पर उतरे. वही इससे पहले कोलकाता नाईट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शनिवार(दोपहर) को ससुर के निधन के बाद मैदान पर उतरे और शानदा अर्द्धशतक लगाते हुए उन्हें उनके नाम की टी-शर्ट की मैदान पर दिखाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

क्रिकेट के प्रति मंदीप सिंह और नितीश राणा के जूनून को सचिन तेंदुलकर ने सलाम किया हैं और एक दिल जीतने वाला ट्वीट किया हैं.

सचिन ने लिखा, “अपने करीबी लोगों को खोना हमेशा काफी दुखद होता है. इससे ज्‍यादा दुख देने वाली स्थिति वह होती है जब आप अपने करीबी लोगों को आखिरी गुडबाय भी नहीं कह पाते हैं. मैं मंदीप सिंह और नीतीश राणा के परिवार के लिए दुआ करूंगा. ऐसी स्थिति में भी आज के मैच में खेलने के लिए दोनों खिलाड़ियों को सलाम.”


आईसीसी वर्ल्ड कप 1999 इंग्लैंड में खेला गया था. इस दौरान सचिन तेंदुलकर भी टीम इंडिया के साथ थे. एक तरफ सचिन अपनी टीम जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं जबकि भारत से सचिन के पिताजी रमेश तेंदुलकर के निधन की खबर आई थी. जिसके बाद सचिन पिता को अंतिम विधाई देने के लिए भारत लौटे हालाँकि अगले ही दिन वह वापसी लौट आ आये थे और केन्या के विरुद्ध शानदार शतक लगाया था.    

Back to top button
E-Paper