पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में फखर जमान, सरफराज अहमद और हैदर अली को शामिल किया

इस्लामाबाद । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान की 15 सदस्यीय आईसीसी टी-20 विश्व कप टीम में बदलाव की घोषणा के साथ फखर जमान, सरफराज अहमद और हैदर अली को इसमें शामिल किया है। फखर, जो मूल रूप से रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम का हिस्सा थे, अब 15 सदस्यीय टीम में शामिल हैं, जबकि खुशदिल शाह को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। सरफराज और हैदर क्रमश: आजम और मोहम्मद हसनैन की जगह लेने वाले है। पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा कि अत्यधिक प्रतिस्पर्धी राष्ट्रीय टी-20 लीग में खिलाड़ियों के प्रदर्शन की समीक्षा करने और टीम प्रबंधन के परामर्श के बाद हमने आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2021 के लिए 15 सदस्यीय टीम में हैदर अली, फखर जमान और सरफराज अहमद को शामिल करने का निर्णय लिया है। फॉर्म में चल रहे तीनों खिलाड़ी अपने साथ अनुभव और प्रतिभा का खजाना लेकर आएंगे और टीम को स्थिरता, संतुलन और मजबूती प्रदान करने वाले है।

वसीम ने कहा कि आजम, खुशदिल और हसनैन को टीम से बाहर देखना मुश्किल होगा, लेकिन उनके पास अपने करियर में अभी भी बहुत कुछ है। वे हमारी भविष्य की योजनाओं में हैं, क्योंकि आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2021 के बाद और ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2022 तक काफी क्रिकेट खेला जाना है। मैं क्रिकेट की तीव्रता और उच्च गुणवत्ता से खुश हूं जिसे हमने राष्ट्रीय टी-20 लीग में देखा है। इसने न केवल यूएई प्रतियोगिता की अगुवाई में खिलाड़ियों को उत्कृष्ट मैच अभ्यास प्रदान किया है, बल्कि हमें खिलाड़ी की प्रगति की बारीकी से निगरानी करने और फिर निर्णय लेने का अवसर दिया है, जो टीम के सर्वोत्तम हित है, क्योंकि इससे हमें पता होगा कि हमारे लिए टूर्नामेंट सबसे सर्वश्रेष्ठ क्या होगा।

इस बीच पीसीबी शोएब मकसूद को टीम में शामिल करने के फैसले से पहले उनकी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है।दरअसल वह वर्तमान में पीठ के निचले हिस्से में लगी चोट से उबर रहे हैं। मकसूद, जो मूल रूप से 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं वह छह अक्टूबर को एक मैच के बाद अपनी पीठ में दर्द के बाद एमआरआई स्कैन कराया था और अगले दिन मैच खेलने से चूक गए थे।

पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी, सोहैब मकसूद। रिजर्व खिलाड़ी : खुशदिल शाह, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।

Back to top button
E-Paper