प्रेगनेंट होने के बावजूद ठुमके लगाईं ये 6 एक्ट्रेस, एक ने तो छोड़ दी दुनिया

दोस्तों वैसे तो बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियाँ हुई जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर करोड़ो लोगो का दिल जीता. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों से मिलाने जा रहे हैं जो अपने काम के प्रति इतनी ज्यादा समर्पित थी कि अपने प्रेग्नेंसी के दिनों में भी उन्होंने काम नहीं छोड़ा था.

काजोल:

काजोल आज बॉलीवुड में एक जाना माना नाम हैं. अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर आज वो कई लोगो की फेवरेट एक्ट्रेस हैं. काजोल ने साल 1999 में अभिनेता अजय देवगन से शादी रचाई थी. हालंकि शादी करने के बाद भी काजोल ने फिल्मो में काम करना जारी रखा. ऐसे में जब साल 2010 में वो ‘वी आर फैमिली’ फिल्म कर रही थी तो दूसरी दफा प्रेग्नेंट थी. हालाँकि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर करण और पति अजय ने उनका पूरा ख्याल रखा था. इस फिल्म के बाद काजोल ने बेटे युग को जन्म दिया था.

जूही चावला:

जूही चावला की एक्टिंग और क्यूटनेस का हर कोई दीवाना हैं. उनकी कई फिल्मे आज भी हमारी यादों में बसी हुई हैं. जूही ने बिजनेसमैन जय मेहता से साल 1995 में शादी की थी. शादी के बाद भी जूही फिल्मो में काम करती रही. वर्तमान में जूही दो प्यारे बच्चो की माँ है. लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि अपने दोनों बच्चों की प्रेग्नेंसी के दौरान भी जूही फिल्मों में काम करती रही. पहली बार जब जूही प्रेग्नेंट थीं तो अमेरिका के एक स्टेज शो पर डांस किया था जबकि दूसरी बार गर्भाती होने पर वो ‘झंकार बीट्स’ फिल्म में काम कर रही थी.

माधुरी दीक्षित:

90 के दशक में अपनी एक्टिंग और डांस से तहलका मचाने वाली माधुरी आज भी हर किसी की फेवरेट हैं. उनकी फिल्मे जब सिनेमाघरों में लगती थी तो टिकट हाथों हाथ बिक जाते थे. माधुरी ने श्रीराम माधव नेने से साल 1999 में शादी रचाई थी. ऐसे में जब वो गर्भवती हुई तो भी फिल्म ‘देवदास’ में एक्टिंग और डांस दोनों ही किया. देवदास फिल्म का सांग ‘मार डाला’ के समय मधुर पेट से थी.

जया बच्चन:

अमिताभ बच्चन की बीवी और बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन भी इस लिस्ट में आती हैं. दरअसल फिल्म ‘शोले’ के समय जया बच्चन पेट से थी लेकिन फिर भी उन्होंने फिल्म की शूटिंग नहीं छोड़ी. इस फिल्म के बाद उन्होंने बेटी श्वेता को जन्म दिया था.

नंदिता दास:

बतौर डायरेक्टर और अभिनेत्री के रूप में काम करने वाली नंदिता दास फिल्म ‘आई एम’ के दौरान गर्भवती थी. ऐसे में उन्होंने घर पर आराम करने की बजाए फिल्म की शूटिंग करना चुना. इस फिल्म में नंदिता ने काफी दमदार भूमिका निभाई थी.

श्रीदेवी:

बॉलीवुड की ‘चांदनी’ कही जाने वाली श्रीदेवी साल 1997 में ‘जुदाई’ फिल्म के दौरान पेट से थी. इस फिल्म को उनके पति बोनी कपूर प्रोड्यूस कर रहे थे. इन दोनों की शादी 1996 में हुई थी. इस फिल्म के दौरान जाह्नवी कपूर श्रीदेवी के पेट में थी. हालाँकि बड़े दुःख की बात हैं कि श्रीदेवी आज हमारे बीच नहीं रही. दुबई में बाथरूम में कॉर्डियक अटैक से अचानक मौत हो गई थी.

Back to top button
E-Paper